बड़ी खबर

राजस्थान में कांग्रेस पर बरसे अमित शाह, बोले- गरीबी नहीं पार्टी ने गरीब हटाओ का काम किया

जयपुर: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) ने रविवार को राजस्थान की राजधानी जयपुर में जनप्रतिनिधि संकल्प महासम्मेलन को संबोधित किया. कार्यक्रम में अमित शाह ने कहा, राजस्थान (Amit Shah in Rajasthan) की धरती की मिट्टी में ही कुछ ऐसा है कि यहां जो पैदा होता है वो देश की आन, बान और शान के लिए जीना और मरना दोनों जानता है. आप सभी का उत्साह, उमंग और आपका जोश देखकर मुझे विश्वास हो गया है कि वर्ष 2023 में दो तिहाई बहुमत के साथ राजस्थान में भाजपा सरकार बनेगी.

अमित शाह ने कहा, इंदिरा गांधी (Indira Gandhi) ने 70 के दशक में गरीबी हटाओ का नारा दिया था. जब 2014 में मोदी आए तब भी गरीबों के पास घर नहीं था, बिजली नहीं थी, करोड़ों माताओं-बहनों के पास गैस कनेक्शन नहीं था, गरीबों के पास शौचालय की व्यवस्था नहीं थी. कांग्रेस के नेता सुन लें, ‘आपने गरीबी हटाने की जगह, गरीब हटाओ का काम किया था.’ गरीबी हटाने का काम 2014 के बाद पूर्ण बहुमत की मोदी के नेतृत्व में भाजपा सरकार ने किया.


राजस्थान में लॉ एंड ऑर्डर की व्याख्या बदल गई
केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने कहा, पूरे राजस्थान में लॉ एंड ऑर्डर की व्याख्या ही बदल गई है. लॉ एंड ऑर्डर का मतलब होता है- ‘कानून और व्यवस्था. गहलोत सरकार के लॉ एंड ऑर्डर का मतलब है- ‘लो और ऑर्डर करो.’ उन्होंने कहा कि राजस्थान की गहलोत सरकार पूरी भ्रष्ट सरकार है.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को कहा कि पुलवामा और उरी में हमलों के बाद सीमा पार हमले करने का ‘कड़ा निर्णय’ लेने के बाद मोदी सरकार ने दिखाया कि कोई भी भारत की सीमाओं और जवानों को हल्के में नहीं ले सकता है.

Share:

Next Post

RBI की बैठक कल से, जानें ब्याज दरों में बदलाव को लेकर एक्सपर्ट्स ने क्या कहा?

Sun Dec 5 , 2021
मुंबई: आगामी मौद्रिक नीति समीक्षा (Monetary Policy Review) में भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ब्याज दरों को जस का तस रख सकता है. एक्सपर्ट्स का कहना है कि आरबीआई (RBI) की मॉनेटरी पॉलिसी कमिटि यानी एमपीसी (MPC) की इस हफ्ते होने वाली बैठक में ब्याज दरों कोई बदलाव होने की संभावना नहीं दिख रही है. इसकी […]