कैब में सो गया पैसेंजर, उठा तो ड्राइवर ने वसूले 26 हजार रुपये

डेस्क: जो लोग कैब में सफर करते हैं, उन्हें यह बात अच्छे से पता होगी कि कैब कंपनियां पीक आवर्स में पैसेंजर्स से कई गुना किराया वसूलती हैं. लेकिन क्या आपने कभी सुना है कि कैब में सोने की वजह से किसी को दोगुने से अधिक चार्ज किया गया हो? शायद ही सुना होगा. लेकिन ऑस्ट्रेलिया में एक शख्स के साथ कुछ ऐसा ही हुआ. उसने मेलबर्न एयरपोर्ट से घर जाने के लिए एक कैब बुक थी. लेकिन टैक्सी में सो जाने के बाद 75 किमी की यात्रा के लिए उससे तीन गुना किराया वसूला गया.

7 News की रिपोर्ट के अनुसार, रेयान ने मेलबर्न एयरपोर्ट से उपनगर बेरविक तक एक घंटे के सफर के लिए कैब बुक की थी. आमतौर पर उन्हें 160 ऑस्ट्रेलियन डॉलर (8,724 रुपये) का खर्च आता है. लेकिन इस बार जब कैब ड्राइवर ने उन्हें किराया बताया, तो सुनकर उनके होश उड़ गए. ड्राइवर ने रेयान को बताया कि 75 किमी की ट्रिप का उनका किराया 468 ऑस्ट्रेलियन डॉलर (यानी 25, 519 रुपये) बना है.

रेयान ने पूरी घटना का वीडियो बनाकर टिकटॉक पर पोस्ट किया, जो वायरल हो गया है. इसमें वे ज्यादा किराया वसूलने वाले कैब ड्राइवर से बहस करते हुए नजर आते हैं. वीडियो में ड्राइवर उनसे कहता है कि उसने एयरपोर्ट से उन्हें पिक किया. रास्ते में टोल है, फ्रीवे है.

इसके बाद कैब ड्राइवर बताता है कि वह नया है. उसे केवल इतना मालूम है कि जो मीटर बता रहा है, उसने वही बताया है. फिर वह रेयान से कहता है कि आप किराये का भुगतान कैसे करेंगे. इस पर रेयान झिड़कते हुए कहते हैं कि वह रास्ते में 20 से 30 मिनट झपकी लेने का खामियाजा भुगत रहे हैं.

लेकिन रेयान की परेशानी यहीं कम नहीं हुई. इसके बाद जब उन्होंने क्रेडिट कार्ड से किराये का भुगतान करने की कोशिश की, तो किराया 468 AUD से बढ़कर 486.72 ऑस्ट्रेलियन डॉलर हो गया. मतलब, रेयान को 26 हजार रुपये देने पड़े. रेयान अब कैब कंपनी से यह पता लगाने में जुटे हैं कि आखिर ऐसा कैसे हुआ.

Leave a Comment