व्‍यापार

SBI से 11 करोड़ के सिक्के गायब होने के मामले में CBI ने 25 जगहों पर मारे छापे

नई दिल्ली: केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने भारतीय स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) की तिजोरियों से 11 करोड़ रुपए के सिक्के गायब होने को लेकर 25 जगहों पर छापेमारी की है. यह छापेमारी दिल्ली, जयपुर, दौसा, करौली, सवाई माधोपुर, अलवर, उदयपुर और भीलवाड़ा करीब 15 पूर्व बैंक अधिकारियों और शाखा प्रबंधक, संयुक्त अभिरक्षक, नकद अधिकारियों समेत अन्य लोगों के परिसरों में की गई है. अभी किसी मामले की जांच चल रही है. तलाशी के दौरान बरामद आपत्तिजनक दस्तावेजों की जांच की जा रही है.

आपको बता दें सिक्कों में धोखाधड़ी का मामला अगस्त 2021 के दौरान सामने आया था. भारतीय स्टेट बैंक, मेहंदीपुर बालाजी शाखा, जिला करौली में सिक्कों की गिनती की. इस दौरान 11 करोड़ रुपए के सिक्के गायब मिले. सीबीआई ने राजस्थान हाई कोर्ट, जयपुर के आदेश पर मुकदमा दर्ज किया और पुलिस थाना टोडाभीम, करौली में पहले से दर्ज प्राथमिकी संख्या 370/2021 की जांच अपने हाथ में ले ली.

बताया जा रहा है कि अगस्त 2021 में एसबीआई की ब्रांच ने पैसे की गिनती की, इस दौरान 11 करोड़ रुपये के सिक्के गायब मिले. जिसके बाद ब्रांच में हलचल मच गई. मामले की गंभीरता को देखते हुए सीबीआई के पास मामला गया. सीबीआई ने राजस्थान हाई कोर्ट के आदेश का अनुपालन करते हुए मामला दर्ज किया और जांच को अपने हाथ में लिया. मामले में लगातार सीबीआई छानबीन कर रही है. इसी कड़ी में अब तक 25 ठिकानों पर छापेमारी की गई है. सीबीआई की छापेमारी अभी जारी रहेगी. तलाशी के दौरान बरामद आपत्तिजनक दस्तावेजों की जांच की जा रही है. संभावना है कि सीबीआई जल्द ही कोई बड़ा खुलासा कर सकती है. सिक्कों के गायब होने का मामला सीबीआई बड़ी ही गंभीरता से छानबीन में लगी है.

Share:

Next Post

18 अगस्त की 10 बड़ी खबरें

Thu Aug 18 , 2022
1. कोल खनन लीज रद्द करने के मामले में केंद्र पर एक लाख रुपये का जुर्माना कोयला खनन लीज (coal mining lease) मामले में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने केंद्र सरकार (Central government) के खिलाफ सख्त रुख अपनाया है। कोर्ट ने बुधवार को केंद्र पर उसके लापरवाह और ढीले रवैये के लिए एक लाख रुपये […]