बड़ी खबर

पटना में आर्थिक अपराध इकाई से नीट पेपर लीक से जुड़े सभी दस्तावेज और सबूत लिए सीबीआई ने


पटना । पटना में सीबीआई (CBI in Patna) ने आर्थिक अपराध इकाई से (From the Economic Offenses Unit) नीट पेपर लीक से जुड़े सभी दस्तावेज और सबूत लिए (Took all the Documents and Evidence related to NEET paper leak) । केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की एक टीम सोमवार को नीट प्रश्नपत्र लीक मामले को लेकर पटना स्थित आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) के कार्यालय पहुंची।

कहा जा रहा है कि सीबीआई पेपर लीक से जुड़े सभी दस्तावेज और सबूत ले रही है। सीबीआई से पहले ईओयू ही पूरे मामले की जांच कर रही थी। इस मामले में ईओयू की टीम बिहार और झारखंड से 18 लोगों को गिरफ्तार और कई लोगों से पूछताछ भी कर चुकी है। ईओयू के एक अधिकारी ने बताया कि सीबीआई की टीम सभी दस्तावेज और सबूत ले रही है, जिससे जांच को आगे बढ़ाया जा सके। उन्होंने बताया कि इसमें जले प्रश्न पत्र के टुकड़े, मोबाइल फोन, लोगों के बयान, लैपटॉप सहित कई चीजें हैं।

सीबीआई के अधिकारी गिरफ्तार आरोपियों को न्यायालय से ट्रांजिट रिमांड लेकर पूछताछ के लिए दिल्ली भी ले जा सकती है। 5 मई को जूनियर इंजीनियर सिकंदर यादवेंदु की गिरफ्तारी के बाद नीट प्रश्नपत्र लीक मामले का खुलासा हुआ था। सिकंदर बिहार से पहले झारखंड की राजधानी रांची में रहता था। अभी तक की जांच से यह बात सामने आई है कि झारखंड से ही प्रश्नपत्र बिहार पहुंचा था।

Share:

Next Post

एनएसयूआई ने नीट परीक्षा में धांधली को लेकर दिल्ली के जंतर–मंतर पर विरोध प्रदर्शन किया

Mon Jun 24 , 2024
नई दिल्ली । दिल्ली के जंतर–मंतर पर (At Jantar Mantar in Delhi) एनएसयूआई (NSUI) ने नीट परीक्षा में धांधली को लेकर (Regarding rigging in NEET Exam) विरोध प्रदर्शन किया (Protested) । छात्र संगठन एनएसयूआई के प्रेसिडेंट वरुण चौधरी के नेतृत्व में सोमवार को यह विरोध प्रदर्शन किया गया। छात्र जंतर-मंतर पर तख्तियां लेकर पहुंचे और […]