बड़ी खबर मध्‍यप्रदेश

छिंदवाड़ा बना कमलनाथ की इज्जत का सवाल, BJP ने कांग्रेस CM फेस को घर में घेरा

छिंदवाड़ा: छिंदवाड़ा (Chhindwara) में डेविड बनाम गोलियथ की क्लासिक लड़ाई है. मुख्यमंत्री (Chief Minister) बनने के लिए 2019 में उपचुनाव में छिंदवाड़ा विधानसभा सीट जीतने से पहले कमल नाथ (Kamal Nath) लगभग 40 साल तक छिंदवाड़ा से सांसद रहे थे. कमलनाथ ने भाजपा के युवा उम्मीदवार बंटी साहू को हराया था. बंटी वह करने की कोशिश कर रहे हैं, जिसे कई लोग असंभव कहते हैं.

कमलनाथ के बेटे और वर्तमान छिंदवाड़ा सांसद नकुल नाथ (MP Nakul Nath) ने बताया कि ‘कमलनाथ यहां के लोगों के दिल में हैं और आगे भी रहेंगे. उन्होंने छिंदवाड़ा का विकास किया है और अपना पूरा जीवन यहां के लोगों को समर्पित कर दिया है, यह एक आदर्श जिला है.’ उन्होंने कहा कि उन्हें यकीन है कि 2018 की तरह छिंदवाड़ा जिले की सभी सात विधानसभा सीटों (assembly seats) पर कांग्रेस (Congress) का कब्जा होगा और कमल नाथ जीतेंगे और जल्द ही सीएम पद की शपथ लेंगे.

आश्वस्त नकुल नाथ ने बताया कि ‘मैं आपको 3 दिसंबर को सीएम के रूप में कमल नाथ के शपथ ग्रहण की जगह और समय बताऊंगा.’ स्थानीय लोगों का कहना है कि छिंदवाड़ा में कमल नाथ द्वारा बनाई गई 108 फुट ऊंची हनुमान प्रतिमा के बारे में कहा जाता है कि इससे नाथ परिवार पर भगवान की कृपा बरसती है. छिंदवाड़ा में हवाई अड्डा कमल नाथ ने अपनी चार्टर उड़ानों के लिए बनावाया. उनके महलनुमा घर के ठीक बगल में एक हेलीपैड भी मौजूद है, जबकि जिले की सड़कें चिकनी और चौड़ी हैं. जबकि बीजेपी के एक बड़े नेता ने बताया कि पार्टी ने इस बार छिंदवाड़ा में सात में से पांच सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है.


कमलनाथ को मिलेगी कड़ी टक्कर
बीजेपी के नेता ने कहा कि इस बार बंटी साहू कमल नाथ को कड़ी टक्कर दे सकते हैं. पिछले चुनाव में साहू को 44 फीसदी वोट मिले और 2019 में कमलनाथ के खिलाफ वह केवल 25,000 वोटों से हार गए थे. जबकि कमलनाथ पहले से ही सीएम थे और साहू अपना पहला चुनाव लड़ रहे थे. यहां एक स्थानीय पत्रकार ने कहा कि ‘साहू ने तब से अपनी स्थिति मजबूत कर ली है. वह इस बार कमल नाथ की जीत का अंतर और कम कर देंगे.’ अमित शाह जैसे भाजपा के बड़े नेता और अन्य मंत्री भी यहां चुनाव प्रचार कर रहे हैं.

नकुल नाथ और राजवंश का सवाल
सांसद नकुल नाथ भी बीजेपी के निशाने पर हैं क्योंकि पहले कमलनाथ ने कहा था कि छिंदवाड़ा की सातों सीटों के लिए टिकट नकुल तय करेंगे. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सिर्फ अपने बेटे के भविष्य की चिंता करने वाले कमल नाथ को धृतराष्ट्र बताया है. नकुल नाथ ने बताया कि वे वास्तविक मुद्दों- बेरोजगारी, मुद्रास्फीति और विकास के बारे में बात क्यों नहीं करते? उनके पास बात करने के लिए कुछ नहीं है, इसलिए वे निजी टिप्पणी कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में माहौल कांग्रेस के पक्ष में है और लोगों ने कांग्रेस की 11 गारंटी पर भरोसा किया है.

Share:

Next Post

छत्तीसगढ़: 'कांग्रेस सरकार के जाने की उल्टी गिनती चालू', PM मोदी के भाषण की 10 बड़ी बातें

Mon Nov 13 , 2023
मुंगेली: पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुंगेली में एक जनसभा (public meeting) में कहा कि प्रथम चरण के मतदान से ये स्पष्ट हो गया है कि कांग्रेस (Congress) छत्तीसगढ़ से जा रही है. पीएम मोदी ने कहा कि आज जब मैं मुंगेली आया हूं, महामाया माई की इस धरती पर […]