उत्तर प्रदेश देश

लखनऊ में NEET मामले को लेकर कांग्रेस का प्रदर्शन, हिरासत में लिए गए प्रदेश अध्यक्ष अजय राय

लखनऊ: उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय के नेतृत्व में राजधानी लखनऊ में यूजीसी-नेट और नीट यूजी परीक्षा में कथित पेपर लीक को लेकर कांग्रेस ने जोरदार प्रदर्शन किया. वहीं इस प्रदर्शन के दौरान विधानसभा घेरने जा रहे प्रदर्शनकारियों और पुलिस की बीच झड़प हो गई. इस दौरान कांग्रेसियों ने सड़क पर लगी बैरिकेडिंग को तोड़ने का प्रयास किया, इसके बाद कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय समेत 100 के करीब कांग्रेसियों को लखनऊ पुलिस ने किया हिरासत में लिया.


वहीं इस प्रदर्श को लेकर यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने एक्स पर वीडियो पोस्ट कर लिखा-“हर ज़ोर जुल्म की टक्कर में, संघर्ष हमारा नारा है ! NEET और UGC-NET पेपर लीक के विरोध में, केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के इस्तीफे की मांग को लेकर भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन. उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमिटी ने आज लखनऊ में जोरदार धरना दिया और गिरफ्तारी दी. भाजपा सरकार में आये दिन हो रहे पेपरलीक ने पूरी शिक्षा व्यवस्था को ही ध्वस्त कर दिया है. भारत के 33 लाख छात्रों के भविष्य के सम्मान में हम कांग्रेसजन मैदान में.”

बता दें कि कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने भी NEET परीक्षा में पेपर लीक और धोखाधड़ी से प्रताड़ित छात्रों से मुलाकात की थी. इस दौरान राहुल गांधी ने छात्रों को आश्वासन दिया था कि कांग्रेस पार्टी पीड़ितों को न्याय दिलाने लिए सड़क से लेकर संसद तक लड़ाई लड़ेगी.

Share:

Next Post

इटली: मशीन में कटा भारतीय मजदूर का हाथ, इलाज कराने के बजाय नियोक्ता ने सड़क किनारे फेंका

Fri Jun 21 , 2024
रोम। इटली में 31 वर्षीय एक भारतीय मजदूर का हाथ भारी मशीन की चपेट में आकर कट गया। हैरानी की बात है कि हाथ कट जाने के बाद उसके नियोक्ता ने मजदूर का उपचार कराने के बजाये उसे सड़क के किनारे फेंक दिया, जिससे उसकी दुखद मौत हो गई। बताया जा रहा है कि रोम […]