उज्‍जैन न्यूज़ (Ujjain News)

निगम कमिश्नर ने आज सुबह एक कर्मचारी की सेवा समाप्त की..कालभैरव की पार्किंग पर मिली अव्यवस्था

उज्जैन। शुक्रवार को नगर निगम आयुक्त ने कालभैरव क्षेत्र का निरीक्षण किया। यहां उन्होंने पार्किंग में अव्यवस्थाएं देखी और यहां पदस्थ कर्मचारी की सेवा समाप्त करने के निर्देश दिए। उज्जैन शहर धार्मिक शहर है। यहां आने वाले श्रद्धालुओं को पर्याप्त सुविधाएं उपलब्ध कराना नगर निगम का महत्वपूर्ण कार्य है। सफाई व्यवस्था, प्रकाश व्यवस्था या पार्किंग व्यवस्था या अन्य सभी मूलभूत सुविधाएं जो श्रद्धालुओं के लिए होती है इन सभी को जिम्मेदारी पूर्वक निभाना ही नगर निगम का दायित्व होता है। यदि मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध नहीं कर पाते हैं तो निश्चित ही यह नगर निगम की छवि को धूमिल करता है।



शुक्रवार को निगम आयुक्त रोशन कुमार सिंह द्वारा सांदीपनि आश्रम, मंगलनाथ, काल भैरव मंदिरों का निरीक्षण किया गया। जहां काल भैरव मंदिर पार्किंग अव्यवस्थित पाए जाने साथ ही बेतरतीब ढंग से ठेले एवं गुमटियां लगी हुई थी। जिस पर नाराजगी व्यक्त करते हुए पार्किंग पर रसीद काट रहे कर्मचारी की सेवा समाप्त करने के निर्देश निगम आयुक्त रोशन कुमार सिंह द्वारा दिए गए। निरीक्षण के दौरान उपायुक्त संजेश गुप्ता,स्वास्थ्य अधिकारी मोहित मिश्रा, स्वास्थ्य निरीक्षक इदरीश खान उपस्थित थे। यहाँ यह उल्लेखनीय है कि धार्मिक स्थल पर भारी गंदगी फैली हुई है तथा कई बार शिप्रा के घाटों पर भी दुर्गंध आती है।

Share:

Next Post

सुप्रीम कोर्ट से पंजाब सरकार को बड़ा झटका, BSF के अधिकार क्षेत्र बढ़ाने को सही ठहराया

Fri Dec 1 , 2023
नई दिल्ली। शुक्रवार के दिन पंजाब सरकार को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। उच्चतम न्यायालय ने केंद्र सरकार द्वारा सीमा सुरक्षा बल के अधिकार क्षेत्र को बढ़ाए जाने के फैसले को सही ठहराया है। कोर्ट ने कहा है कि बीएसएफ का अधिकार क्षेत्र बढ़ाए जाने के फैसले से पंजाब पुलिस की शक्तियों पर […]