बड़ी खबर

गैस रिसाव से अलीगढ़ की अल-दुआ मीट फैक्ट्री में दर्जनों लोग बीमार


अलीगढ़ । उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में (In Aligarh, Uttar Pradesh) गुरुवार को अल-दुआ मीट फैक्ट्री में (In Al-Dua Meat Factory) गैस रिसाव से (Due to Gas Leak) दर्जनों लोग (Dozens of People) बीमार हो गए (Have become Sick) । एक पुलिस प्रवक्ता ने कहा, “गैस रिसाव के बाद फैक्ट्री को तुरंत खाली करा लिया गया और स्थिति सामान्य हो गई है। प्रभावित लोगों का इलाज किया जा रहा है।”

हादसा गुरुवार सुबह थाना रोरावर में अल-दुआ मीट फैक्ट्री में हुआ। सुबह के समय कर्मचारी फैक्ट्री में काम कर रहे थे। इनमें ज्यादातर महिलाएं थीं। अचानक प्लांट से अमोनिया गैस का रिसाव होने लगा। इसके बाद फैक्ट्री में भगदड़ मच गई। किसी को कुछ समझ ही नहीं आ रहा था। एक-एक करके महिला कर्मचारी बेहोश हो रहीं थीं। आस-पास के गांव के लोग बीमारों को गाड़ियों में भरकर मेडिकल कॉलेज पहुंचे।

घटना की जानकारी होने पर डीएम इंद्र विक्रम सिंह और एसएसपी कलानिधि नैथानी मेडिकल कॉलेज पहुंचे। यहां उन्होंने घायलों से घटना के बारे में जानकारी ली। डीएम इंद्र विक्रम सिंह ने बताया कि मीट फैक्ट्री में पैकेजिंग का काम होता है। इसमें ज्यादातर कर्मचारी महिला हैं। अमोनिया गैस के रिसाव से हादसा हुआ है। मेडिकल कॉलेज में सभी का इलाज चल रहा है।

डीएम इंद्र विक्रम सिंह ने कहा, “सभी 59 लोगों की हालत स्थिर है। किसी की भी मौत की सूचना नहीं है। अफवाहों पर ध्यान न दें। हम लगातार मेडिकल टीम के साथ संपर्क में हैं। सभी को प्राथमिक उपचार दिया जा चुका है।” मामले की जांच कराई जा रही है।

Share:

Next Post

PFI को दो सप्ताह में भरने होंगे इतने करोड़, केरल हाईकोर्ट ने दिया आदेश

Thu Sep 29 , 2022
नई दिल्ली। केंद्र सरकार (Central government) पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) पर 5 साल के लिए बैन लगा चुकी है। गुरुवार को केरल हाई कोर्ट (Kerala High Court) ने पीएएफआई को दो सप्ताह में 5.20 करोड़ रुपये का भुगतान करने का निर्देश दिया। बता दें कि, कोर्ट ने यह आदेश पिछले सप्ताह समूह के परिसरों […]