देश

दिल्ली के शराब घोटाले में ED ने मनीष सिसोदिया पर लगाया बड़ा आरोप

नई दिल्ली: दिल्ली के शराब घोटाले (delhi liquor scam) में ईडी ने राउज एवेन्यू कोर्ट में बड़ा दावा किया है. जहां प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने बुधवार को आरोप लगाया कि डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (Deputy CM Manish Sisodia) समेत दिल्ली शराब नीति घोटाले (delhi liquor policy scam) के आरोपियों ने कई बार अपने फोन बदले और सबूत नष्ट किए. जांच एजेंसी ने कोर्ट को बताया कि बुधवार को गिरफ्तार किए गए दिल्ली के कारोबारी अमित अरोड़ा और मनीष सिसोदिया ने 11 फोन इस्तेमाल किए और बदले. जिसमें ये फोन कथित शराब घोटाले की अवधि के दौरान इस्तेमाल किए गए थे, जिसमें मनीष सिसोदिया और अमित अरोड़ा पर मामले में सबूत नष्ट करने का आरोप लगाया है.

ईडी ने बुधवार को राउज एवेन्यू कोर्ट (Rouse Avenue Court) को बताया कि शराब घोटाले में शामिल या जिनपर शक था उन्होंने बड़ी संख्या में मोबाइल बदले है. जिसमें से ज्यादातर संदिग्ध, शराब कारोबारी, सीनियर सरकारी अधिकारी, दिल्ली के आबकारी मंत्री (मनीष सिसोदिया) और अन्य संदिग्धों ने कई बार अपने फोन बदले हैं. एजेंसी ने दावा कि आरोपियों द्वारा इस्तेंमाल किए गए फोन की कीमत 1.38 करोड़ रुपए के आसपास है.ताकि डिजिटल सबूत को मिटाया जा सके.

वहीं, ईडी ने बुधवार को दिल्ली शराब पॉलिसी घोटाले की जांच के सिलसिले में कारोबारी अमित अरोड़ा की 7 दिन की हिरासत मंजूर कर ली है. जहां दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के करीबी सहयोगी अमित अरोड़ा को जांच एजेंसी ने आज गिरफ्तार किया है. गिरफ्तारी के बाद, आमिर अरोड़ा को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया है. जहां प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली शराब नीति घोटाले के सिलसिले में उनसे पूछताछ करने के लिए उनकी हिरासत मांगी थी.

बता दें कि, दिल्ली शराब पॉलिसी घोटाले में शामिल कारोबारी अमित अरोड़ा सीबीआई की एफआईआर कॉपी में आरोपी नंबर 9 है. हालांकि, सूत्रों के अनुसार, अमित अरोड़ा वही शराब कारोबारी है जोकि बीजेपी के स्टिंग ऑपरेशन में भी दिखाई दिया था. वहीं, सीबीआई ने अमित अरोड़ा से पूछताछ भी की थी. जहां पिछले हफ् प्रवर्तन निदेशायलय ने अमित अरोड़ा के ठिकानों पर छापेमारी भी की थी. अमित अरोड़ा बड़ी रिटेल्स और 13 अन्य कंपनियों का डायरेक्टर है. इससे पहले वह 37 कंपनियों के निदेशक पद से जुड़ा हुआ था. बता दें कि, इन कंपनियों के एकाउंट से होटल और फ्लाइट टिकट बुक किए जाते थे.

Share:

Next Post

ED ने अभिनेता विजय देवरकोंडा से की पूछताछ, जानिए क्या है मामला

Wed Nov 30 , 2022
नई दिल्ली। अभिनेता विजय देवरकोंडा (actor vijay deverakonda) बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने अपनी हालिया फिल्म ‘लाइगर’ (liger) के लिए धन की सोर्सिंग से संबंधित जांच के सिलसिले में पेश हुए। अभिनेता हैदराबाद (Hyderabad) में एजेंसी के क्षेत्रीय कार्यालय में ईडी अधिकारियों (ED officers) के सामने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। बता दें कि […]