बड़ी खबर

‘विकसित भारत’ वाले व्हाट्सएप मैसेज भेजने पर चुनाव आयोग ने रोक लगाई

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर इलेक्शन कमीशन एक्शन मोड में नजर आ रहा है. बीते कुछ दिनों से विकसित भारत नाम से भेजा जा रहा व्हाट्सएप मैसेज मोदी सरकार का चुनाव प्रचार कर रहा था. अब चुनाव आयोग ने इस मैसेज पर रोक लगा दी है.

केंद्रीय चुनाव आयोग ने इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय को निर्देश देते हुए कहा की अगर आचार संहिता लगने के बाद भी लोगों के पास विकसित भारत से जुड़े संदेश जा रहे हैं तो उन पर फ़ौरन रोक लगे. साथ ही चुनाव आयोग को इस बाबत की गई कार्रवाई की जानकारी भी दी जाए.


इससे पहले, निर्वाचन आयोग को कई शिकायतें मिल रहीं थीं कि लोकसभा चुनाव 2024 की तारीखों की घोषणा और आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद भी नागरिकों के फोन पर इस तरह के मैसेज अभी भी जा रहे हैं.

इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने क्या कहा?
आयोग से निर्देश मिलने के बाद इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने कहा कि ये मैसेज आदर्श आचार संहिता लागू होने के पहले भेजे गए थे. हालांकि उनमें से कुछ मैसेजेज सिस्टम और नेतवर्क की समस्याओं के कारण लोगों को देरी से डिलीवर हुए. वहीं, आयोग ने मंत्रालय से इस मामले में तुरंत अनुपालन रिपोर्ट भेजने के लिए कहा है.

Share:

Next Post

क्या घोषणा पत्र में कोई भी वादा कर सकते हैं राजनीतिक दल… जानें क्या है चुनाव आयोग की गाइडलाइन?

Thu Mar 21 , 2024
नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव की तारीख जारी होते ही पार्टियां घोषणा पत्र यानी मेनिफेस्टो को तैयार करने में जुट गई हैं. फिलहाल सबसे ज्यादा चर्चा कांग्रेस के घोषणा पत्र की हो रही है. कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक के बाद इस बात की चर्चा है कि पार्टी अपने चुनावी पिटारे से सच्चर कमेटी, ओल्ड पेंशन […]