बड़ी खबर

राजस्थान में गहलोत सरकार ने हमेशा आम आदमी के हित में काम किया है – मल्लिकार्जुन खड़गे


भीलवाड़ा । कांग्रेस अध्यक्ष (Congress President) मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Khadge) ने बुधवार को कहा कि राजस्थान में (In Rajasthan) गहलोत सरकार (Gehlot Government) ने हमेशा (Always) आम आदमी के हित में (In the Interest of Common Man) काम किया है (Has Worked) ।


खड़गे राजस्थान के भीलवाड़ा जिले में थे। कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद राज्य में उनकी यह पहली यात्रा है। किसान सम्मेलन में अपने संबोधन के दौरान उन्होंने कहा कि राजस्थान सरकार ने हमेशा आम आदमी के हित में काम किया है और लाल डायरी में कुछ भी नहीं है और बीजेपी केवल इसका दिखावा कर डराने की कोशिश कर रही है।

किसान सम्मेलन में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बीजेपी की परिवर्तन यात्राओं पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बीजेपी फेल हो रही है। मुख्यमंत्री ने कहा, “खड़गे साहब ने विपक्ष के महागठबंधन में बड़ी भूमिका निभाई है। वह ‘इंडिया’ के नाम पर गठबंधन बनाकर विपक्षी दलों को एकजुट करने में सबसे आगे रहे हैं। मोदी को विपक्ष से क्यों हो रही है परेशानी? ”

उन्होंने आगे कहा कि जब सोनिया गांधी कांग्रेस अध्यक्ष बनीं तो कुछ समय बाद देश में कांग्रेस की सरकार बनी। उन्होंने कहा, “अब जब खड़गे साहब को अध्यक्ष बनाया गया है, तो शुरुआत हो चुकी है। उनके अध्यक्ष बनने के बाद हिमाचल प्रदेश, कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार बनी और आगे छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में भी जीत हासिल करेगी।”

गहलोत ने कहा कि ‘एक देश, एक चुनाव’ की बात हो रही है, लेकिन विपक्ष को विश्वास में नहीं लिया गया। उन्होंने सवाल किया, “विपक्ष को यह पूछने का अधिकार है कि केंद्र सरकार ने संसद का विशेष सत्र क्यों बुलाया है? विपक्ष को यह भी नहीं बताया गया कि संसद सत्र क्यों बुलाया गया है।”

Share:

Next Post

देश का नाम इंडिया से भारत रखने की चर्चा के बीच अक्षय कुमार ने बदला अपनी फिल्म का नाम

Wed Sep 6 , 2023
नई दिल्ली: बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने अपनी फिल्म ‘द ग्रेट इंडियन रेस्क्यू’ (The Great Indian Rescue) का नाम बदलकर ‘मिशन रानीगंज: द ग्रेट भारत रेस्क्यू’ (The Great Bharat Rescue) कर दिया है. ये बदलाव देश का नाम इंडिया से भारत (India to India) रखने की चर्चा के बीच किया गया है. […]