देश

गुजरात: वोटिंग से पहले कांग्रेस प्रत्‍याशी कांति खराड़ी पर हमला, भाजपा पर लगाया आरोप

अहमदाबाद। गुजरात विधानसभा चुनाव (gujarat assembly election) के दूसरे चरण के मतदान से कुछ ही घंटे पहले उत्तरी गुजरात के बनासकांठा (Banaskantha) जिले में कांग्रेस ने बीजेपी पर बड़ा आरोप लगाया है. यहां अनुसूचित जनजाति (ST) के लिए सुरक्षित दांता सीट से कांग्रेस के मौजूदा विधायक कांति खराड़ी पर हमला हुआ है. उनका आरोप है कि भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) के उम्मीदवार लधु पारघी ने उन पर हमला किया.

कांति खराड़ी (Kanti Kharadi) ने कहा कि वह अपने मतदाताओं के पास जा रहे थे. इतने में ही बीजेपी उम्मीदवार लाधू पारघी के साथ लालकृष्ण बराड और उनके भाई वदन ने उनपर हमला कर दिया. उनके हाथ में हथियार थे और उनपर तलवारों से हमला किया गया. उनकी गाड़ी बामोदरा फोर-वे से जा रही थी, तभी बीजेपी प्रत्याशी ने उनका रास्ता रोक दिया. जब उन्होंने लोगों को आते देखा तो वापस लौटने का फैसला किया, लेकिन इतने में ही और लोग उनकी तरफ आने लगे और उनपर हमला कर दिया.


बीजेपी के गुंडों ने किया बेरहमी से हमला’
खराड़ी ने कहा कि जो कुछ भी हुआ वह दुर्भाग्यपूर्ण (unfortunate) है. वह अपने क्षेत्र जा रहा थे क्योंकि वहां चुनाव है. उन्हें पता था कि यहां मालौल गर्म है, इसलिए उन्होंने भागने का फैसला किया. जब उनकी कार वापस जाने लगी तो कार पर पीछे से हमला कर दिया गया. कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Congress leader Rahul Gandhi) ने भी इसे लेकर ट्वीट किया है. राहुल का कहना है कि कांग्रेस के आदिवासी नेता और दांता विधानसभा उम्मीदवार कांतिभाई खराड़ी पर बीजेपी के गुंडों ने बेरहमी से हमला किया है.

’15 किलोमीटर दौड़कर बचाई जान’
दांता अनुसूचित जनजाति समुदायों के लिए आरक्षित सीट है और कांग्रेस से खराड़ी और बीजेपी से लधुभाई पारघी इस सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. दूसरे और अंतिम चरण में राज्य की 93 अन्य सीटों के साथ आज इस सीट पर भी मतदान होना है. कांति खराड़ी ने कहा कि उन्होंने रात के अंधेरे में करीब 15 किलोमीटर दौड़कर ”बीजेपी के गुंडे” से अपनी जान बचाई थी.

Share:

Next Post

डोनाल्ड ट्रंप ने की अमेरिकी संविधान समाप्‍त करने की मांग, कहा- 2020 का चुनाव सबसे बड़ा धोखा था

Mon Dec 5 , 2022
वाशिंगटन । पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) जिन्होंने हाल ही में 2024 के चुनाव (Election) में उतरने की घोषणा की थी अब एक बार फिर से 2020 के चुनाव का मामला उठा दिया है। उन्होंने एक सोशल मीडिया पोस्ट में 2020 के चुनाव को “बड़े पैमाने पर धोखाधड़ी” करार देते हुए अमेरिकी संविधान […]