खेल

हरमनप्रीत कौर ने स्मृति मंधाना को भी पीछे छोड़ा, 87 गेंदों में ठोका शतक

नई दिल्ली: साउथ अफ्रीका (south africa) के खिलाफ भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Indian Women’s Cricket Team) की दो सुपरस्टार्स ने कमाल ही कर दिया. बात हो रही है स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर (Smriti Mandhana and Harmanpreet Kaur) की जिन्होंने साउथ अफ्रीकी गेंदबाजों की धुनाई करते हुए शानदार सेंचुरी लगाई. मंधाना ने 120 गेंदों में 136 रनों की पारी खेली, वहीं कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 88 गेंदों में नाबाद 103 रन बनाए. भारतीय कप्तान मंधाना की सेंचुरी तो इसलिए कमाल रही क्योंकि उन्होंने 24वें ओवर में क्रीज पर कदम रखा था, इसके बावजूद वो 87 गेंदों में सेंचुरी जड़ने में कामयाब रहीं.

हरमनप्रीत कौर ने अपना छठा वनडे शतक आखिरी ओवर में पूरा किया. 49.2 ओवर तक हरमनप्रीत का स्कोर 85 गेंदों में 88 रन था. इसके बाद उन्होंने एक छक्का और दो चौके जड़ अपनी सेंचुरी पूरी कर ली. वैसे 88 रनों के स्कोर पर ही उन्हें एक जीवनदान भी मिला था. साउथ अफ्रीकी विकेटकीपर ने उन्हें स्टंप करने का मौका गंवा दिया था.


हरमनप्रीत कौर ने क्रीज पर आते ही अपने तेवर दिखाए. इस खिलाड़ी ने महज 46 गेंदो में मंधाना के साथ मिलकर 50 रन जोड़ लिए. इसके बाद दोनों ने 90 गेंदों में शतकीय साझेदारी की और हरमनप्रीत महज 58 गेंदों में अर्धशतक तक पहुंचीं. अर्धशतक पूरा होने के बाद हरमनप्रीत कौर ने बड़े-बड़े शॉट खेलने शुरू किए. ताबड़तोड़ हिटिंग के दम पर ही वो अगली 29 गेंदों में सेंचुरी तक पहुंच गईं. हरमनप्रीत ने अपनी पारी में 9 चौके और 3 छक्के लगाए. उनका स्ट्राइक रेट 117 से ज्यादा रहा. इस मामले में वो मंधाना से आगे रहीं जिन्होंने 113 के स्ट्राइक रेट से 136 रन बनाए. वैसे दोनों ही बैटर्स ने 136 गेंदों में 171 रनों की साझेदारी कर साउथ अफ्रीका को पूरी तरह बैकफुट पर धकेल दिया.

Share:

Next Post

कब और कैसे लगेगी महंगाई पर लगाम? RBI ने दिए संकेत, कहा- जब तक खाने-पीने की चीजें...

Wed Jun 19 , 2024
नई दिल्ली। भारतीय रिजर्व बैंक (reserve Bank of India) के 19 जून के नवीनतम मासिक बुलेटिन (RBI Latest Monthly Bulletin) में दावा किया है कि मुद्रास्फीति को 4 प्रतिशत के लक्ष्य पर लाने की प्रक्रिया तब तक जारी रहेगी जब तक खाद्य पदार्थों की कीमतों पर दबाव बना रहेगा। आरबीआई के ‘मासिक अर्थव्यवस्था की स्थिति’ […]