विदेश

पाकिस्तान में गैस की भारी किल्लत, कई जगह लोग उतरे सड़कों पर

इस्‍लामाबाद। वैसे तो पाकिस्तान (Pakistan) में क्‍या हालात है यह किसी से छिपा नहीं है, क्‍योंकि जिस तरह पाकिस्‍तान (Pakistan) अपने खजाने से हथियार बनाने में लगा और देश मुखमरी (country mouthpiece) की कगार पर इसकी उसे कोई चिन्‍ता नहीं है, हाल ही में जिस तरह चीनी (Sugar) के भाव आसमान छू रहे थे एक बार यहां हालात और बदतर होते जा रहे हैं अब पाकिस्तान में गैस की भारी किल्लत देखने को को मिल रही है कई जगह तो लोगों को खाना बनाने के लिए भी नहीं हैजिससे गुस्‍साये लोगों ने सड़कों पर उतरकर विरोध प्रदर्शन किया।
जिसे मौजूदा स्थिति को देखते हुए पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने गत दिवस एक उच्च स्तरीय बैठक कर घरेलू गैस भंडार से मांग और आपूर्ति, प्राकृतिक गैस (एलएनजी) की कमी और आयात के बारे में चर्चा की गई।



डॉन अखबार के अनुसार बैठक में इमरान खान ने अधिकारियों को घरेलू अन्वेषण के लिए लाइसेंस फास्ट-ट्रैक करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने इसे प्राकृतिक गैस का सबसे सस्ता स्रोत बताया है। साथ ही उन्होंने संबंधित विभागों से नए एलएनजी प्लांट और वर्चुअल पाइपलाइन परियोजनाओं की प्रक्रिया में आ रही परेशानियों को जल्द दूर करने के निर्देश दिए हैं।
वहीं खबर है कि लोगों के पास भोजन बनाने के लिए भी पर्याप्त गैस नहीं है, क्योंकि देश की सरकार ने भंडारण की तुलना में गैस कनेक्शन कहीं अधिक दे दिए हैं। साथ ही देश के घरेलू गैस उपभोक्ताओं के मासिक बिलों में भी बड़ी वृद्धि देखी गई है। इस वजह से गैस की कमी देखी जा रही है।

Share:

Next Post

फिर बोल्‍ड अवतार में दिखी Sacred Games की कुकू, वीडियो किया शेयर

Fri Dec 31 , 2021
मुंबई। एक्ट्रेस कुब्रा सैत (Kubbra Sait) ने नेटफ्लिक्स की फेमस वेब सीरीज ‘सेक्रेड गेम्स’ (Netflix’s famous web series ‘Sacred Games’) में बोल्ड सीन (bold scene) देकर तहलका मचा दिया था. वह रियल लाइफ में बहुत बोल्ड (Bold) हैं और सोशल मीडिया पर अपनी हॉट फोटोज (Hot Photos) और वीडियोज से फैंस को इम्प्रेस करने का […]