खेल

अगर टीम इंडिया को फाइनल में बनानी है जगह, तो इंग्लैंड के इन पांच खिलाड़ियों से निपटना बेहद जरूरी

एडिलेड। टी20 वर्ल्ड कप 2022 के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय टीम का सामना इंग्लैंड से होना है. दोनों टीमों के बीच यह सेमीफाइनल मुकाबला (semifinal match) 10 नवंबर यानि आज एडिलेड ओवल (Adelaide Oval) में खेला जाएगा. यदि भारतीय टीम यह मुकाबला जीत लेती है तो 13 नवंबर को होने वाले फाइनल में उसकी टक्कर पाकिस्तान (Pakistan) से होगी. पाकिस्तान की टीम ने न्यूजीलैंड (New Zealand) को हराकर फाइनल का सफर तय किया है.

इंग्लिश टीम के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबला टीम इंडिया के लिए आसान नहीं रहने वाला है. इंग्लिश टीम में भी स्टार खिलाड़ियों की भरमार है जो अपने दम पर मैच जिताने की काबिलियत रखते हैं. आइए जानते हैं उन पांच इंग्लिश खिलाड़ियों के बारे में जिनसे भारतीय टीम को सतर्क रहना होगा. अगर इन पांच खिलाड़ियों से भारतीय टीम ने निपटारा पा लिया तो मुकाबले में भारतीय टीम की जीत पक्की हो सकती है.

जोस बटलर:
इंग्लिश कप्तान जोस बटलर (joss butler) भारतीय टीम के लिए सबसे बड़ा खतरा हो सकते हैं. आक्रामक बैटिंग करने के मशहूर जोस बटलर इस साल काफी धांसू फॉर्म में रहे हैं. आईपीएल 2022 में उनकी बैटिंग का जलवा हर किसी ने देखा था. बटलर ने मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में कुल चार पारियों में 29.75 की एवरेज से 119 रन बनाए जिसमें एक अर्धशतक शामिल रहे. भारतीय गेंदबाजों का लक्ष्य जोस बटलर को शुरुआती ओवरों में ही पवेलियन भेजने पर होगा.

एलेक्स हेल्स:
इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी के बाद से ही ओपनर बल्लेबाज एलेक्स हेल्स (Alex Hales) का बल्ला जमकर आग उगल रहा है. हेल्स ने मौजूदा टूर्नामेंट में कुल चार मुकाबलों में 125 रन बनाए हैं जिसमें एक अर्धशतक शामिल रहे. एलेक्स हेल्स कप्तान बटलर के साथ ओपनिंग करने उतरेंगे. यदि भारतीय टीम बटलर के साथ-साथ एलेक्स हेल्स को आउट कर लेती है तो टीम इंडिया का काम आसान हो सकता है.

बेन स्टोक्स:
भारतीय टीम को दुनिया के बेहतरीन ऑलराउंडर्स में से एक बेन स्टोक्स (Ben Stokes) से सावधान रहना होगा. स्टोक्स गेंदबाजी में पेस और बाउंस के जरिए विपक्षी बल्लेबाजों को परेशान करने की काबिलियत रखते हैं. वहीं बैटिंग में भी वह इंग्लैंड के लिए गेमचेंजर साबित हो सकते हैं. बेन स्टोक्स ने मौजूदा टूर्नामेंट ने पांच विकेट चटकाने के अलावा बल्ले से 58 रन बनाए हैं.

सैम कुरेन:
ऑलराउंडर सैम कुरेन ने गेंदबाजी में काफी शानदार प्रदर्शन किया है. कुरेन ने मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में कुल चार पारियों में कुल 10 विकेट चटकाए हैं. इस दौरान उनका बेस्ट प्रदर्शन 10 रन देकर पांच विकेट रहा है. चौंकाने वाली बात यह है कि इंग्लैंड के लिए इससे पहले टी20 क्रिकेट में कोई भी खिलाड़ी पांच विकेट नहीं ले पाया था. भारतीय बल्लेबाजों को सैम कुरेन अपनी स्विंग से परेशान कर सकते हैं. यही नहीं कुरेन तूफानी बल्लेबाजी करने में भी सक्षम हैं.

क्रिस वोक्स:
तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स एडिलेड ओवल की स्लो पिच पर खतरनाक साबित हो सकते हैं. वोक्स के पास नई गेंद को स्विंग कराने की काबिलियत है, ऐसे में भारतीय बल्लेबाजों को शुरुआती ओवरों में वोक्स के खिलाफ समझदारी भरी बैटिंग करनी होगी, खासकर रोहित शर्मा और केएल राहुल को जो अच्छी शुरुआत देने में अबतक विफल रहे हैं. वोक्स के नाम पर मौजूदा टूर्नामेंट में कुल चार विकेट दर्ज हैं.

Share:

Next Post

सुकेश को जेल में मिल रही धमकियां, पत्र लिखकर की दूसरी जेल में शिफ्ट करने की मांग

Thu Nov 10 , 2022
नई दिल्ली। महाठग सुकेश चंद्रशेखर (Mahathag Sukesh Chandrashekhar) ने दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना (Lieutenant Governor VK Saxena) को एक और चिट्ठी लिखी है। सुकेश ने उसे और अपनी पत्नी को दिल्ली के बाहर किसी और जेल में शिफ्ट करने की मांग की है। सुकेश ने आरोप लगाया है कि उसके द्वारा आम आदमी पार्टी […]