व्‍यापार

Flipkart से करनी है शॉपिंग, तो इस Credit Card का करें इस्तेमाल हमेशा मिलेगा 5 फीसदी कैशबैक

नई दिल्ली: अगर आप ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म फ्लिपकार्ट (Flipkart) के जरिए आए दिन शॉपिंग करते हैं तो आपके लिए फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड (Flipkart Axis Bank Credit Card) एक बेहतरीन कार्ड साबित हो सकता है. इस को-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड (Credit Card) के जरिए फ्लिपकार्ट पर शॉपिंग करने पर हमेशा 5 फीसदी के हिसाब से अनलिमिटेड कैशबैक मिलता है.

इस कार्ड को पहले मास्टर कार्ड (Mastercard) के साथ मिलकर लॉन्च किया गया था. लेकिन भारत में मास्टर कार्ड पर बैन की वजह से अब इसे वीजा (Visa) प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध कराया है. इसका मतलब हुआ कि इस कार्ड को उन सभी मर्चेंट आउटलेट या ऑनलाइन प्लेटफॉर्म में इस्तेमाल किया जा सकता है, जो वीजा कार्ड को स्वीकार करते हैं.

कैशबैक पर कैपिंग नहीं
फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड की सबसे बड़ी खासियत यह है कि कैशबैक पर किसी तरह की कैपिंग नहीं है. मतलब आप एक बिलिंग साइकिल में अनलिमिटेड कैशबैक हासिल कर सकते हैं. वर्तमान बिलिंग साइकिल में अर्न किया गया कैशबैक अगले बिलिंग डेट से 3 दिन पहले क्रेडिट कार्ड के अकाउंट में क्रेडिट कर दिया जाता है. ये कैशबैक फ्लिपकार्ट पर चल रहे ऑफर के अलावा मिलता है.

कार्ड के खास फीचर्स

  1. इस कार्ड के जरिए फ्लिपकार्ट और मिंत्रा पर की जाने वाली खरीद के लिए 5 फीसदी का अनलिमिटेड कैशबैक मिलता है.
  2. इस कार्ड के जरिए Cleartrip, PVR, Uber, Swiggy, Cure.Fit, Tata 1mg और Tata Sky पर खर्च करने पर 4 फीसदी कैशबैक मिलता है.
  3. अन्य ऑनलाइन या ऑफलाइन पेमेंट्स करने पर 1.5 फीसदी का अनलिमिटेड कैशबैक मिलता है.
  4. किसी भी ई-वॉलेट लोड, फ्यूल खर्च आदि पर कोई कैशबैक नहीं मिलता है.
  5. कार्ड होल्डर को साल भर में 4 एयरपोर्ट लाउंज एक्सेस फ्री मिलता है.
  6. पेट्रोल पंपों पर 400 रुपये से 4हजार रुपये की फ्यूल खरीद का पेमेंट इस कार्ड से करने पर 1 फीसदी का फ्यूल सरचार्ज नहीं देना होगा. एक बिलिंग साइकिल में अधिकतम 500 रुपये फ्यूल सरचार्ज माफ हो सकता है.
  7. यह कार्ड कॉन्टैक्टलेस टेक्नोलॉजी से लैस है जिससे ग्राहकों को ‘टैप एंड पे’ की सुविधा भी मिलती है यानी कार्ड को स्वाइप किए बिना पीओएस मशीन पर केवल टैप करके पेमेंट किया जा सकता है. बता दें कि कॉन्टैक्टलेस कार्ड से बिना पिन डाले 5 हजार रुपये तक का पेमेंट कर सकते हैं.

कार्ड के चार्जेज

  1. इस कार्ड की जॉइनिंग फी 500 रुपये है.
  2. इस कार्ड की एनुअल फी 500 रुपये है. हालांकि सालभर में 2 लाख रुपये खर्च करने पर एनुअल फी रिवर्स कर दी जाती है.

कार्ड के लिए एलिजिबिलिटी

  1. सैलरीड या सेल्फ इंप्लॉइड व्यक्ति इस कार्ड को ले सकता है.
  2. कम से कम 15 हजार रुपये प्रतिमाह सैलरी पाने वाला नौकरीपेशा व्यक्ति या फिर कम से कम 30 हजार रुपये प्रतिमाह पाने वाला सेल्फ इंप्लॉइड इस कार्ड के लिए अप्लाई कर सकता है.
Share:

Next Post

Share Market: हरे निशान पर बंद हुआ बाजार, सेंसेक्स 530 अंक से ज्यादा उछला, निफ्टी 18200 के पार

Wed Jan 12 , 2022
नई दिल्ली। लगातार तीसरे कारोबारी दिन शेयर बाजार हरे निशान पर बंद हुआ। बंबई स्टॉक एक्सचेंज (BSE) का सेंसेक्स 533 अंक की तेजी के साथ 61 हजार के स्तर को पार पहुंचकर 61,150 पर बंद हुआ। जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) का निफ्टी भी 156 अंक की बढ़त लेकर 18,212 के स्तर पर बंद हुआ। […]