खेल बड़ी खबर

इटालियन ओपन: नोवाक जोकोविच पांचवीं बार बने चैंपियन

रोम। विश्व के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने पांचवीं बार इटालियन ओपन का खिताब जीत लिया है। सोमवार देर रात को खेले गए फाइनल मुकाबले में जोकोविच ने अर्जेंटीना के डिएगो श्वार्ट्जमैन को 7-5, 6-3 से मात दी।

इसी के साथ जोकोविच ने रिकॉर्ड 36वीं बार एटीपी मास्टर्स 1000 का खिताब अपने नाम किया। जोकोविच ने इस कड़ी में स्पेन के दिग्गज खिलाड़ी राफेल नडाल (35) को पीछे किया।

इतना ही नहीं, 33 वर्षीय जोकोविच रोम ओपन का खिताब जीतने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी भी बन गए हैं। जोकोविच ने इस साल 32 में से 31 मुकाबले जीते हैं, जबकि एक बार उन्हें यूएस ओपन में लाइन जज को बॉल मारने के चलते बाहर किया गया था। साथ ही 2020 में वे कुल चार ट्रॉफियां जीत चुके हैं।

जोकोविच ने इसी हफ्ते एक और रिकॉर्ड अपने नाम किया है, वे अब 287 हफ्ते से विश्व के नंबर एक खिलाड़ी बने हुए हैं। इस मामले में उन्होंने पीट संप्रास (286) को पीछे छोड़ा है। सबसे ज्यादा हफ्तों तक विश्व नंबर एक रहने का रिकॉर्ड स्विट्जरलैंड के दिग्गज रोजर फेडरर के नाम है, जोकि लगातार 310 हफ्तों तक विश्व नंबर एक रहे थे। (एजेंसी, हि.स.)

Share:

Next Post

कोरोना संक्रमितों के शवों को लाने वाले कर्मचारी वहीं फेंककर जा रहे हैं किट

Tue Sep 22 , 2020
इंदौर। शहरभर में बनाए गए कोविड-19 सेंटरों में उपचाररत गंभीर मरीजों की इलाज के दौरान होने वाली मौते के बाद अस्पतालों से कोरोना संक्रमितों के शव को लेकर मुक्तिधाम तक पहुंचने वाले सरकारी कर्मचारी इस मामले में भयंकर लापरवाही बरत रहे हैं। शहर में एकमात्र इलेक्ट्रिक शवदाहगृह रामबाग में चालू होने के कारण कोरोना संक्रमितों […]