विदेश

खालिस्‍तानी आतंकी हरविंदर सिंह रिंदा की पाकिस्‍तान में मौत

नई दिल्‍ली। खालिस्तानी आतंकी हरविंदर सिंह रिंदा (Harvinder singh Rinda) की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि ड्रग्स ओवरडोज की वजह से रिंदा की मौत हुई है। बताया जा रहा है कि वह काफी दिन से किडनी की बीमारी से जूझ रहा था। मोस्ट वॉन्टेड आतंकी रिंदा (most wanted terrorist rinda) पाकिस्तान के लाहौर (Lahore) में रह रहा था और वहीं अस्पताल में अपना इलाज करा रहा था. रिंदा की मौत की पुष्टि पंजाब के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों और केंद्रीय एजेंसियों ने की है।

आपको बता दें कि रिंदा पंजाब में आतंकवाद फैलाने में लगा रहा है। वह पाकिस्‍तान से पंजाब में हथियार भेजने के साथ ही यहां आतंकी नेटवर्क तैयार करने में लगा था। रिंदा की मौत की सूचना आने के बाद गैंगस्टर बंबीहा ग्रुप ने इंटरनेट मीडिया पर पोस्ट डालकर ¨रदा की हत्या करवाने का दावा किया है। पंजाब में पिछले छह महीने के दौरान हुईं आतंकी घटनाओं के पीछे आतंकी हरविंदर सिंह रिंदा का ही हाथ था। पुलिस ने नवांशहर में अपराध जांच एजेंसी (सीआइए) कार्यालय पर हैंड ग्रेनेड हमले में जिस आतंकी माड्यूल का भंडाफोड़ किया गया था, उससे जुड़े आरोपितों में से एक ने पूछताछ में यह माना था कि उसने दा के निर्देश पर अपने साथियों की मदद से इस घटना को अंजाम दिया था।



विदित हो कि इसी वर्ष मोहाली में पंजाब पुलिस के खुफिया विभाग के मुख्यालय पर हुए हमले में भी रिंदा का हाथ होने की बात सामने आई थी। उसने कनाडा में बैठे आतंकी लखबीर सिंह लंडा के साथ मिलकर बड़ा नेटवर्क खड़ा कर लिया था। ¨रदा के खिलाफ पंजाब में डेढ़ दर्जन से ज्यादा मामले लंबित हैं। रिंदा भारत में बीकेआइ का हैंडलर था। उसने पंजाब में टारगेट किलिंग व आतंक फैलाने के लिए अपने स्लीपर सैल का इस्तेमाल किया।

Share:

Next Post

तुर्की के हवाई हमलों ने सीरिया के कई शहरों को बनाया निशाना, 12 लोगों की मौत, दर्जनों घायल

Sun Nov 20 , 2022
नई दिल्‍ली । तुर्की (Turkey) के हवाई हमलों (Air Strikes) ने शनिवार देर रात कोबाने शहर सहित उत्तरी सीरिया (northern syria) के कई शहरों को निशाना बनाया. यह जानकारी वहां मौजूद कुर्द नेतृत्व वाली सेना और ब्रिटेन स्थित एक निगरानी समूह ने दी. सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने कहा कि हमलों में कुर्द नेतृत्व […]