बड़ी खबर

अदालत पहुंचा चुनावी रैलियों में मास्क का मामला, HC ने केंद्र और चुनाव आयोग से मांगा जवाब

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल समेत 4 राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश में चुनाव प्रचार के दौरान मास्क नहीं पहनने का मामला दिल्ली हाई कोर्ट (Delhi High Court) पहुंच गया है। दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए हाई कोर्ट ने केंद्र सरकार और निर्वाचन आयोग को नोटिस भेजकर चुनाव प्रचार के दौरान भी मास्क (Mask) की अनिवार्यता को लेकर जवाब मांगा है।

चुनाव प्रचार में बिना मास्क क्यों दिख रहे हैं लोग: हाई कोर्ट
दिल्ली हाई कोर्ट (Delhi High Court) ने सुनवाई के दौरान पूछा है कि आखिर चुनाव प्रचार (Election Campaign) के दौरान लोग बिना मास्क (Mask) के क्यों दिख रहे हैं? यह याचिका थिंक टैंक सेंटर फॉर अकाउंटेबिलिटी ऐंड सिस्टेमेटिक चेंज के चेयरमैन विक्रम सिंह की ओर से दायर की गई थी, जो यूपी पुलिस के डीजीपी रहे हैं।

हाई कोर्ट में दायर याचिका में की गई थी ये मांग
विक्रम सिंह की ओर से दायर याचिका में मांग की गई थी कि चुनाव आयोग को अपनी वेबसाइट, मोबाइल ऐप्स, अन्य प्लेटफॉर्म्स और सामग्री पर चुनाव के दौरान कोरोना प्रोटोकॉल के बारे में जानकारी देनी चाहिए। इसके अलावा याचिका में चुनाव आयोग के द्वारा डिजिटल, प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के जरिए चुनाव के दौरान कोविड-19 प्रोटोकॉल के बारे में जागरूकता फैलाने का आदेश देने की भी मांग की गई है।

Next Post

इंदौर में 5 लाख बचे लोगों को 15 दिन में लगा देंगे Vaccine

Thu Apr 8 , 2021
45 साल से अधिक उम्र के सभी इंदौरियों का वैक्सीनेशन करवाने में जुटा प्रशासन… 31 हजार बीते 24 घंटे में भी हुए इंदौर। बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच प्रशासन (Administration) तेजी से वैक्सीनेशन (Vaccination) में भी जुटा है। केन्द्र सरकार की गाइडलाइन (Guideline) के मतुाबिक अभी तक 45 साल तक के लोगों को ही वैक्सीन […]