बड़ी खबर

नागपुर : शराब पीने के बाद गाड़ी लेकर मस्ती करने निकले, 17 को रौंदा, 2 की मौत


नागपुर। पुणे पोर्श कांड (Pune Porsche scandal) के बाद महाराष्ट्र (Maharashtra) के नागपुर (Nagpur) से एक और दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। नशे (Drunk) में धुत एक व्यक्ति ने अपनी कार फुटपाथ पर सो रहे व्यक्तियों पर चढ़ा दी। इसमें दो लोगों की मौत हो गई। वही 15 लोग घायल हो गए। जानकारी के मुताबिक कार में छह दोस्त सवार थे, जो कथित तौर पर एक ढाबे पर पार्टी (party at the restaurant) करने के बाद नशे में थे। रविवार आधी रात को कार नागपुर में दिघोरी टोल प्लाजा के पास फुटपाथ पर जा घुसी, जहां लोग सो रहे थे। पुलिस ने गाड़ी चला रहे भूषण लांजेवार और उसके दोस्तों – वंश जादे, सन्मय पत्रिकर, अथर्व वनायत, अथर्व मोगरे और ऋषिकेश चौबे को गिरफ्तार कर लिया है।


पुलिस ने सोमवार को कहा कि लांजेवार और उसके दोस्त, सभी इंजीनियरिंग के छात्र हैं या इंजिनियरिंग खत्म कर चुके हैं। उन पर आईपीसी की धारा 304 (ii) (गैर इरादतन हत्या) और अन्य धाराओं के तहत आरोप लगाए गए हैं। उन्हें दो दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया। टोल प्लाजा के पास तेज गति से आ रही कार को रोकने की कोशिश करते समय दो पुलिस अधिकारी बाल-बाल बच गए। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि कार पहले खड़ी स्विफ्ट डिजायर से टकराई, जिससे हुंडई वर्ना का आगे का बायाँ टायर फट गया। इससे लांजेवार का नियंत्रण खो गया और वह फुटपाथ पर जा गिरा, जहां परिवार सो रहा था। मृतकों की पहचान 42 वर्षीय कांतिबाई बागड़िया और 30 वर्षीय सीताराम बागड़िया के रूप में हुई है। घायलों में से सात की हालत गंभीर है, जबकि आठ अन्य को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई।

मौज-मस्ती करने निकले थे आरोपी
वाथोडा पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ निरीक्षक विजय दिघे ने बताया कि लांजेवार और उसके दोस्त नशे में थे। सभी छह लोगों के ब्लड सैंपल फोरेंसिक लैब भेजे दिए गए हैं। पुलिस के अनुसार, युवक हुडकेश्वर में एक ढाबे पर शराब पीकर जन्मदिन मना रहे थे और फिर नागपुर के बाहरी इलाके में मौज-मस्ती करने निकल पड़े। निरीक्षक दिघे ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज और गाड़ी के रजिस्ट्रेशन नंबर के जरिए चालक का पता लगाया गया। पुलिस ने आरटीओ विशेषज्ञों द्वारा निरीक्षण के लिए कार को जब्त कर लिया है। हालांकि, कार के मालिक सौरभ कडुकर पर आरोप नहीं लगाया गया है।

Share:

Next Post

दक्षिण चीन सागर में चीन और फिलीपीन के बीच बढ़ा तनाव

Tue Jun 18 , 2024
बीजिंग/मनीला (Beijing/Manila)। विवादित दक्षिण चीन सागर (Disputed South China Sea) में अपने दावों को स्थापित करने के लिए चीन-फिलीपीन टकराव (Sino-Philippine conflict) ने सोमवार को हिंसक रूप ले लिया जब उनके नौसैनिक जहाजों (Naval ships) के बीच पहली बार टकराव हुआ। बीजिंग ने विदेशी जहाजों के खिलाफ कार्रवाई करने और चीनी जल क्षेत्र में “नियमों […]