खेल

‘खेल से बड़ा कोई भी नहीं’, रोहित शर्मा से अनबन पर विराट कोहली को मिली ये चेतावनी

नई दिल्ली: विराट कोहली को वनडे कप्तानी से हटाए जाने के बाद माहौल गर्माया हुआ है. BCCI ने हाल ही में विराट कोहली को वनडे कप्तान से हटाकर रोहित शर्मा को नया कप्तान बना दिया, जिसके बाद से ही टीम इंडिया में विवाद की खबरें सामने आ रही हैं. इसी बीच खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने बुधवार को मीडिया से बात करते हुए इशारों ही इशारों में विराट कोहली को चेतावनी दी है.

विराट कोहली को मिली चेतावनी
अनुराग ठाकुर ने विराट कोहली का नाम लिए बगैर कहा है कि कोई भी खिलाड़ी खेल से बड़ा नहीं है. अनुराग ठाकुर ने कहा, ‘खेल से बड़ा कोई नहीं है. किसी खिलाड़ी के बीच में क्या चल रहा है, मैं उसकी जानकारी नहीं दे सकता हूं. यह उनसे संबंधित एसोसिएशन या संस्थान की जिम्मेदारी है. यही सही होगा कि वही इस पर जानकारी दें.’ विराट ने टी-20 वर्ल्ड कप 2021 से पहले कहा था कि वह इस टूर्नामेंट के बाद टी-20 फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ देंगे, जबकि वनडे और टेस्ट टीम के कप्तान बने रहेंगे.

BCCI का आया बड़ा बयान
हालांकि BCCI टी20 और वनडे के लिए अलग-अलग कप्तान नहीं चाहता था, इसलिए विराट कोहली को वनडे कप्तान से हटा दिया गया है. इनसाइड स्पोर्ट्स को दिए इंटरव्यू में बीसीसीआई अधिकारी ने कहा, ‘विराट कोहली ने वनडे कप्तानी से हटाए जाने वाली बात को हल्के में नहीं लिया.

कोहली ने वनडे सीरीज से हटने का फैसला फैमिली के साथ समय बिताने के लिए लिया है, लेकिन कोई भी अनाड़ी नहीं है. जो कुछ हो रहा है वह बिल्कुल भी स्वीकार्य नहीं है.’ जिस दिन से रोहित शर्मा को वनडे कप्तान बनाए जाने की घोषणा की गई है, उसके बाद से इसको लेकर खूब विवाद हो रहा है.


बीसीसीआई ने रोहित को वनडे कप्तान बनाया और इसके एक दिन बाद बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इसको लेकर सफाई दी कि विराट से इसके बारे में बात की गई थी. वाइट बॉल क्रिकेट में दो कप्तान नहीं हो सकते, इसलिए टी-20 टीम के बाद रोहित को वनडे टीम की कप्तानी भी दे दी गई.

बीसीसीआई अधिकारी ने कहा, ‘दक्षिण अफ्रीका दौरे के बाद हम दोनों कप्तानों के साथ बैठेंगे और आगे का रास्ता निकालेंगे. विराट को वनडे टीम से हटाना टीम के भले के लिए किया गया है और इस पर विराट को ऐसे खुदगर्ज होकर नहीं रिएक्ट करना चाहिए. उन्होंने टीम में बड़ा योगदान दिया है और हमेशा टीम को आगे रखा है. जो कुछ हो रहा है, वह काफी दुर्भाग्यपूर्ण है.’

अजहरुद्दीन ने उठाए सवाल
भारत के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने ट्वीट किया, ‘विराट कोहली ने सूचित किया है कि वह वनडे सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे और रोहित शर्मा आगामी टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं. उन्होंने आगे कहा कि ब्रेक लेने में कोई बुराई नहीं है, लेकिन सही समय पर छुट्टी लेनी चाहिए थी. इससे भारतीय टीम में दरार की अटकलें तेज हो जाएंगी.’ BCCI द्वारा व्हाइट बॉल और रेड बॉल क्रिकेट में अलग-अलग कप्तान बनाने के बाद सोशल मीडिया पर दो स्टार क्रिकेटरों के प्रशंसकों के बीच हंगामा मच गया है.

Share:

Next Post

शहर से 10 हजार ऑटो सडक़ों से गायब

Wed Dec 15 , 2021
लगा रिक्शा मीटर जांच का कैंप, पहुंचे 400 रिक्शा शहर में 25 हजार रिक्शा, 10 हजार बिना परमिट जिनके पास दस्तावेज नहीं वे नहीं चला रहे रिक्शा कमी के चलते यात्रियों को भी आ रही परेशानी इंदौर। नियम विरुद्ध चल रहे ऑटो रिक्शा (auto rickshaw) के खिलाफ परिवहन विभाग (transport Department) के अभियान (Campaign) के […]