बड़ी खबर

पाकिस्तान ने संघर्ष विराम समझौते के 2 माह बाद फिर सीमा पर की गोलीबारी

नई दिल्‍ली। पाकिस्‍तान (Pakistan) की ओर से एक बार फिर संघर्षविराम (Ceasefire) का उल्‍लंघन करते हुए सांबा सेक्‍टर में गोलीबारी किया गया। इस साल की शुरुआत में भारत और पाकिस्तान के बीच हुए संघर्षविराम समझौते के बाद सीमा पार से की गई यह पहली गोलीबारी थी।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तान रेंजर्स (Pak Rangers) की तरफ से बीएसएफ (BSF) की चौकियों को निशाना बनाकर फायरिंग (Firing) की गई है। पाकिस्‍तान की ओर से हुई फायरिंग में किसी भी तरह के जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है। पाकिस्‍तान की ओर से फायरिंग को देखते हुए बीएसएफ ने इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है।

जानकारी के मुताबिक, सांबा सेक्टर के रामगढ़ इलाके में सुबह 6 बजे फायरिंग शुरू हो गई। पाकिस्‍तानी सेना की ओर से बीएसएफ की पट्रोलिंग पार्टी को निशान बनाया गया है। पाकिस्‍तान की ओर पिछले कई महीनों से हो रही फायरिंग को देखते हुए दो महीने पहले ही दोनों देशों के बीच सीजफायर समझौता हुआ था। हालांकि पाकिस्‍तान ने एक बार फिर समझौते का उल्‍लंघन करते हुए फायरिंग की है।

बता दें कि भारत और पाकिस्तान ने इस साल 25 फरवरी को अपने युद्धविराम समझौते पर फिर से हस्ताक्षर किए थे। इससे पहले नवंबर 2003 में दोनों देशों के बीच सहमति बनी थी। 200 किलोमीटर लंबी अंतरराष्ट्रीय सीमा और 744 किलोमीटर लंबी एलओसी के पास रहने वाले किसान पाकिस्‍तान की गोलीबारी का सबसे ज्‍यादा शिकार होते हैं।

नए युद्धविराम समझौते के बाद, कठुआ जिले और जम्मू जिले के हीरानगर सेक्टर में किसान 18 साल के बाद गेहूं की खेती कर रहे थे, लेकिन पाकिस्‍तान की ओर से जिस तरह से एक बार फिर फायरिंग की गई है, उससे किसानों में एक बार फिर डर बैठ गया है।

Next Post

इंटरनेशनल क्रिकेट में 237 विकेट लेने वाले इस गेंदबाज ने 32 साल की उम्र में लिया संन्‍यास

Mon May 3 , 2021
नई दिल्ली। श्रीलंका के ऑलराउंडर थिसारा परेरा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। परेरा ने 2009 में भारत के खिलाफ वनडे से श्रीलंका के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था। इसके दो साल बाद उन्हें टेस्ट खेलने का मौका मिला। उन्होंने 2010 में जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 डेब्यू किया था। परेरा ने […]