इंदौर न्यूज़ (Indore News) मध्‍यप्रदेश

इंदौर आने और दुबई जाने वाले यात्री हुए परेशान, रात को एयरपोर्ट पर हंगामा

इंदौर। दुबई में भारी बारिश से बने बाढ़ जैसे हालात के चलते कल दुबई से इंदौर आकर वापस जाने वाली उड़ानें भी निरस्त रहीं, जिससे दुबई से इंदौर आने वाले यात्री वहीं फंस गए. वहीं इंदौर से जाने वाले यात्रियों ने भी उड़ान निरस्त होने पर हंगामा किया।

एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ान रात 10.30 बजे दुबई से इंदौर आकर 12.40 बजे वापस दुबई जाती है, लेकिन कल कंपनी ने इस उड़ान को निरस्त कर दिया। इस उड़ान से 186 यात्री दुबई जाने वाले थे। अधिकारियों ने बताया कि दुबई एयरपोर्ट पर पानी भर जाने से उड़ानों का संचालन नहीं हो पा रहा है। दुबई एयरपोर्ट प्रबंधन लगातार पानी निकालने का प्रयास कर रहा है, लेकिन स्थिति सामान्य होने में काफी समय लग रहा है। इसके चलते दुनिया के ज्यादातर देशों तक जाने और आने वाली उड़ानों का संचालन बंद किया गया है। इसी क्रम में इंदौर उड़ान को भी कल कंपनी ने निरस्त कर दिया।


दुबई में फंसे हजारों यात्री
दुबई से दुनिया के कई प्रमुख शहरों तक जाने वाली उड़ानों का संचालन रद्द किए जाने के कारण दुबई में हजारों यात्री फंस गए हैं। बताया जा रहा है कि दुबई एयरपोर्ट पर पूरे समय हजारों यात्री हंगामे की स्थिति में है, लेकिन एयरपोर्ट पर पानी के कारण उड़ानों का संचालन थमा हुआ है। वहां घूमने के लिए गए पर्यटक जो अब वहां फंस चुके हैं उनके सामने रहने और खाने-पीने तक की परेशानी खड़ी हो चुकी है।

मुंबई से आगे के टूर पैकेज थे बुक…
एक ओर जहां दुबई से लोग निकल नहीं पा रहे हैं, वहीं दूसरी ओर इंदौर सहित देश से वहां घूमने जाने वाले यात्री भी उड़ानें निरस्त होने से यहां अटक गए हैं। इनमें ऐसे कई यात्री हैं जिन्होंने दुबई में घूमने के लिए कई महीने पहले टूर पैकेज बुक किए थे। ऐसे यात्रियों को उड़ानें निरस्त होने से सिर्फ टिकट की राशि रिफंड मिल पाएगी, बाकी होटल सहित घूमने के पैसे मिल पाना या बाद की बुकिंग एडजस्ट हो पाना मुश्किल होगा। ऐसे में लोगों को भारी नुकसान भी उठाना पड़ेगा। दूसरी ओर कंपनी की इंदौर से दुबई की अगली फ्लाइट भी अगले हफ्ते है।

Share:

Next Post

'यह मतदान का आनंद लेने का समय, संदेह करने का नहीं'; EVM पर उठाए गए सवाल पर बोले राजीव कुमार

Fri Apr 19 , 2024
नई दिल्ली। दुनिया के सबसे बड़े लोकतांत्रिक महोत्सव की शुरुआत आज हो गई है। लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए आज मतदान हाे रहा है। पहले दौर के चुनाव में 21 राज्यों की कुल 102 सीटों पर वोटिंग हो रही है। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर तमाम नेता मतदाताओं से वोट डालने […]