बड़ी खबर व्‍यापार

डेढ़ महीने में 17 बार महंगे हुए पेट्रोल-डीज़ल, रिकॉर्ड स्तर पर पहुंची कीमतें

नई दिल्ली। जिस तरह से पेट्रोल-डीज़ल की कीमतें सातवें आसमान को छू रही हैं, उससे लगता है कि लोग जल्द ही पुराने जमाने की सवारी यानि साइकिल को अपना सकते हैं। बीते डेढ़ महीने में पेट्रोल-डीज़ल करीब 17 बार महंगे हो चुके हैं, जिसके बाद इनकी कीमतें रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गईं हैं।

सरकारी तेल कंपनियों ने शनिवार को लगातार पांचवें दिन पेट्रोल की कीमतों में 25-30 पैसे और डीजल की कीमतों में 35 पैसे तक की बढ़ोतरी की है। देश में सबसे महंगा पेट्रोल राजस्थान के गंगानगर में बिक रहा है। यहां पेट्रोल की कीमतें सैंकड़ा मारने की तैयारी में हैं। फिलहाल, यहां पेट्रोल 98.98 रुपए और डीजल 90.82 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है। वहीं महाराष्ट्र के परभणी में पेट्रोल 97.05 रुपए और डीजल 86.44 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच गया है।

नई कीमतों के बाद, दिल्ली में पेट्रोल 88.44 रुपए प्रति लीटर और डीजल 78.74 रुपए पर पहुंच गया है। मुंबई में पेट्रोल 94.93 रुपए प्रति लीटर और डीजल 85.70 रुपए पर बिक रहा है।

उल्लेखनीय है कि फरवरी में अभी तक पेट्रोल-डीजल के दामों में सातवीं बार बढोतरी की गई हैं। (एजेंसी, हि.स.)

Next Post

निवेश के जरिए विदेश में बसने की ख्वाहिश रखने के मामले पर टॉप पर भारतीय रईस

Sun Feb 14 , 2021
नई दिल्ली। कोविड-19 महामारी के चलते बेशक लोगों का विदेश आना-जाना फिलहाल बंद हो गया है, लेकिन इससे भारतीय रईसों की विदेश जाकर खरीददारी करने और वहां रहने की इच्छाओं पर ब्रेक नहीं लगा है। यह जानकारी रेजिडेंस एंड सिटीजनशिप प्लानिंग पर काम करने वाली ग्लोबल फर्म हेनली एंड पार्टनर्स द्वारा जारी की गई है। […]