मनोरंजन

Birthday Special: आज तक सामने नहीं आई Rani Mukerji की शादी की तस्वीरें, बेटी के जन्म के बाद किया धमाकेदार कमबैक


डेस्क। एक्ट्रेस रानी मुखर्जी (Rani Mukerji) 21 मार्च को 44 साल की हो गई हैं। उनका जन्म 21 मार्च 1978 को मुंबई में हुआ था। एक्ट्रेस ने अपने अब तक फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक फिल्में दी हैं। उन्होंने 16 साल की उम्र में फिल्म ‘राजा की आएगी बारात’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इस फिल्म में रानी मुखर्जी की एक्टिंग को काफी पसंद किया गया। हालांकि इससे पहले रानी अपने पिता की बंगाली फिल्म बियेर फूल में दिखाई दे चुकी थीं।

एक वक्त ऐसा भी था, जब रानी की हस्की आवाज को लेकर भी विवाद हुआ था। यहां तक कि उनकी भारी आवाज के चलते आमिर खान ने भी उनका मजाक उड़ाया था। लेकिन प्रतिभा के आगे कुछ भी नहीं चलता और रानी के साथ भी ऐसा ही हुआ। रानी एक्टर नहीं बल्कि फैशन डिजाइनर बनना चाहती थीं लेकिन, अपने पिता के चलते वह फिल्मों का हिस्सा बनीं।

राजा की आएगी बारात के बाद रानी गुलाम, कुछ-कुछ होता है, हैलो ब्रदर, मन, बिच्छू, हर दिल जो प्यार करेगा जैसी फिल्मों में नजर आईं। साल 2002 में ‘साथिया’ और 2003 में रिलीज हुई ‘चलते-चलते’ फिल्म में रानी एकदम अलग अंदाज में नजर आईं। रानी को इस लुक में देखकर कई लोग सरप्राइज रह गए तो कई उन्हें बॉलीवुड की ‘क्वीन’ भी कहने लगे। और फिर एक समय ऐसा आया जब रानी कुछ समय के लिए बड़े पर्दे से गायब हो गईं।


रानी ने अपने फिल्मी सफर में काफी उतार चढ़ाव देखे। फिर साल 2014 में पता चला कि उन्होंने यशराज फिल्म्स के मालिक फिल्ममेकर आदित्य चोपड़ा से शादी कर ली है। लंबे समय से दोनों के अफेयर की चर्चा तो थी लेकिन वो इस पर कभी बात नहीं करते थे। कई सालों की डेटिंग के बाद रानी और आदित्य ने इटली में परिवार वालों के बीच शादी की थी। आज तक दोनों की शादी की फोटो बाहर नहीं आई है। कपल की एक बेटी आदिरा है।

रानी मुखर्जी ने शादी और बेटी के जन्म के बाद फिल्मों से कुछ समय के लिए दूरी बना ली थी लेकिन अपने पति आदित्य चोपड़ा के कहने पर उन्होंने फिर से फिल्मों का रुख किया। ‘मर्दानी’ और ‘ब्लैक’ जैसी फिल्मों में दमदार अपनी अदाकारी के लिए रानी मुखर्जी को कई अवॉर्ड्स से भी नवाजा गया है। रानी आखिरी बार बंटी और बबली 2 में नजर आई थीं जो पिछले साल रिलीज हुई थी।

Share:

Next Post

स्कूल सिलेबस में शामिल होगी Puneeth Rajkumar की जीवनी, कर्नाटक सरकार जल्द ले सकती है फैसला

Mon Mar 21 , 2022
डेस्क। साउथ अभिनेता पुनीत राजकुमार बीते साल ही दुनिया को अलविदा कह चुके हैं। अभिनेता के अचानक हुए निधन से उनके परिवार, फैंस, दोस्त और फिल्म इंडस्ट्री को गहरा सदमा लगा था। ऐसे में अब अभिनेता की लोकप्रियता को देखते हुए कर्नाटक सरकार उनके सम्मान में एक बड़ा कदम उठाने जा रही है। राज्य सरकार […]