बड़ी खबर

आज राजस्थान दौरे पर रहेंगे पीएम मोदी, 5,500 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास

जयपुर (Jaipur)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) आज राजस्थान के दौरे पर रहेंगे। इस दौरान वह राजस्थान में 5,500 करोड़ रुपये से अधिक की बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। पीएम सुबह करीब 11 बजे नाथद्वारा स्थित श्रीनाथजी मंदिर (Shrinathji Temple) जाएंगे। इसके बाद परियोजनाओं का तोहफा देंगे।


इन परियोजनाओं का फोकस क्षेत्र में बुनियादी ढांचे और कनेक्टिविटी को मजबूत करने पर होगा। सड़क और रेलवे क्षेत्र की परियोजनाओं (field projects) से माल और सेवाओं की आवाजाही में भी सुविधा होगी। वहीं, प्रधानमंत्री राजसमंद और उदयपुर में टू-लेन के लिए सड़क निर्माण परियोजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी श्रीनाथजी के दर्शन करेंगे। इसके बाद एक जनसभा को संबोधित करेंगे एवं कई कार्यक्रमों के लोकार्पण एवं शिलान्यास भी करेंगे। इसके अलावा पीएम मावली मारवाड़ ब्रॉडगेज लाइन का शिलान्यास करेंगे।

Share:

Next Post

अंतरिक्ष से धरती पर वापस लौटा चीन का रहस्‍मयी अंतरिक्षयान, 276 दिन में लगाए हजारों चक्कर

Wed May 10 , 2023
बीजिंग (Beijing)। चीन का एक प्रायोगिक स्पेसक्राफ्ट (experimental spacecraft) धरती के चारों तरफ 276 दिन से चक्कर लगाकर वापस लौट आया है . इस बात का खुलासा चीन की सरकार (government of china) ने खुद किया है. हालांकि उसने यह नहीं बताया कि स्पेसक्राफ्ट किस मकसद से लॉन्च किया गया था? उसने क्या काम किया? […]