बड़ी खबर

PM मोदी 5 दिन में तीन राज्यों का दौरा करेंगे, ये है पूरा शेड्यूल

नई दिल्ली: पीएम मोदी (PM Modi) इस वक्त कतर (Qatar) के दौरे पर हैं. दौरे से लौटने का बाद पीएम 20 फरवरी को जम्मू (Jammu) का दौरा (tour) करने वाले हैं. पीएम यहां पर कई परियोजनाओं (projects) का उद्घाटन (Inauguration) करने वाले हैं. उनके दौरे से पहले सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. पीएम मोदी 20 फरवरी को जम्मू दौरे पर होंगे और वह यहां कई परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे. इसी के साथ-साथ एक रैली को भी संबोधित करेंगे. जम्मू से पहले पीएम 19 फरवरी को संभल के कल्कि धाम (Kalki Dham) जाएंगे. सुबह दस बजे कल्कि धाम का शिलान्यास करेंगे और फिर जम्मू के लिए रवाना हो जाएंगे.


पीएम का जम्मू दौरा
पीएम मोदी के जम्मू दौरे से पहले केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने बताया कि पीएम जम्मू में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करेंगे. ये रैली शहीद कैप्टन तुषार महाजन रेलवे स्टेशन पर कटरा-दिल्ली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के ठहराव के लिए होगी. यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री मोदी सांबा के विजयपुर में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS), रियासी जिले में चिनाब पर सबसे ऊंचे रेलवे पुल, उधमपुर में देविका परियोजना, आईआईएम जम्मू और शाहपुर-कांडी बांध परियोजना का उद्घाटन करेंगे.

गुजरात दौरे पर रहेंगे पीएम
देखा जाए तो पीएम का कार्यक्रम काफी व्यस्त रहने वाला है. जम्मू दौरे के बाद पीएम 22-25 फरवरी चार दिन के यूपी और गुजरात दौरे पर रहेंगे. आगामी लोकसभा चुनावों से पहले पीएम 22 फरवरी को अहमदाबाद, तरभ, नवसारी और काकड़ापार में विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. इसके बाद अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में रात्रि विश्राम के बाद 23 फरवरी को पीएम संत गुरु रविदास जयंती के विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. शनिवार 24 फरवरी को जामनगर में कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे फिर रविवार 25 फरवरी को बेट द्वारका में पूजा अर्चना करेंगे और सिग्नेचर ब्रिज जनता को समर्पित करेंगे. इसके बाद राजकोट एम्स में विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे और कई विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे.

Share:

Next Post

महाकाल में शिवरात्रि की तैयारियाँ शुरू..12 ज्योतिर्लिंगों में सिर्फ महाकाल में मनता है यह 9 दिनी उत्सव

Thu Feb 15 , 2024
हल्दी और उबटन लगाकर 9 दिनों तक महाकाल का दूल्हे के रूप में होगा रोज शाम को श्रृंगार 29 फरवरी से शुरू होगा श्रृंगार-8 मार्च शिवरात्रि को दर्शन होंगे-टनल से करेंगे दर्शनार्थी प्रवेश उज्जैन। विश्व प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर में महाशिवरात्रि का नौ दिवसीय पर्व मनाया जाता है। इस बार शिवरात्रि के पहले 29 फरवरी से […]