बड़ी खबर

पुलिस NH गेस्ट हाउस की डायरी लेकर आए, NEET केस में सिविल कोर्ट का आदेश

पटना: नीट यूजी पेपर लीक मामले में रोजाना नए नए खुलासे हो रहे हैं. देश भर में बवाल मचा हुआ है. वहीं आज मामले में गिरफ्तार आरोपियों की जमानत को लेकर आज पटना सिविल कोर्ट में सुनवाई हुई लेकिन बिना किसी फैसले के ही कोर्ट ने सुनवाई की तारीख आगे बढ़ा दी. कोर्ट में सुनवाई के दौरान पटना पुलिस बिना NH गेस्ट हाउस की डायरी के पहुंची थी. जिसके बाद कोर्ट ने कोई सुनवाई नहीं की. एडीजे 5 राजेंद्र कुमार सिन्हा की बेंच ने पटना पुलिस को डायरी लेकर हाजिर होने का आदेश दिया और इसके लिए 25 जून की तारीख मुकर्रर की है.

पटना सिविल कोर्ट ने पुलिस को साफ शब्दों में निर्देश दिया कि अगली सुनवाई में डायरी के साथ हो पेश होना होगा. पटना सिविल कोर्ट के वकील उदय शंकर सिंह के मुताबिक नीट पेपर लीक मामले की जांच आर्थिक अपराध इकाई कर रही है. उन्होंने ये भी बताया कि कोर्ट में आज आरोपी नहीं पहुंचे थे. कोर्ट ने गेस्ट हाउस की पूरी डायरी मांगी है.


नीट यूजी पेपर लीक मामले में अभी तक कुल तेरह आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. इसमें छात्र, सेटर समेत अभिभावक भी शामिल हैं. इन सभी को बेऊर जेल में रखा गया है. उधर पेपर लीक मामले में ईओयू यानी आर्थिक अपराध इकाई पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के पूर्व निजी सचिव प्रीतम कुमार से भी पूछताछ करने वाली है. आर्थिक अपराध इकाई का दावा है कि मामले उसने कई सबूत जुटाये हैं.

पूरे मामले में केंद्र सरकार ने भी सख्ती दिखाई है. केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेद्र प्रधान ने साफ शब्दों में कहा है छात्रों का हित सबसे ऊपर रखा जाएगा. इस केस में जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. धर्मेंद्र प्रधान ने इसी के साथ पटना पुलिस की त्वरित कार्रवाई की भी प्रशंसा की थी. उन्होंने ये भी कहा कि नीट एक ऐसा इम्तिहान है जिसमें गरीब घरों के बच्चे बैठते हैं. उनमें बहुत सारे प्रतिभाशाली बच्चे भी होते हैं. ऐसे में उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ नहीं होना चाहिए.

Share:

Next Post

अरविंद केजरीवाल को इन 6 शर्तों पर मिली जमानत, जानें ED की क्या है दलीलें

Fri Jun 21 , 2024
नई दिल्ली: अरविंद केजरीवल को कल दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट से जमानत मिल गई. जिन्हें उम्मीद थी कि केजरीवाल आज जेल से बाहर आ जाएंगे, उन्हें करारा झटका लगा है. ईढी दिल्ली हाईकोर्ट चली गई है और उसने जमानत पर रोक लगाने की मांग की है. हाईकोर्ट ने फिलहाल के लिए रिहाई पर रोक […]