बड़ी खबर व्‍यापार

Share Market खुला बढ़त के साथ, सेंसेक्स 147 अंक उछला, निफ्टी 15,100 के पार पहुंचा


नई दिल्ली । शेयर बाजार (Share Market) में लगातार बढ़ोतरी का सिलसिला जारी है। बुधवार को भी बाजार हरे निशान पर खुला। सुबह 09:16 बजे बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स 147.39 अंक के उछाल के साथ 51,476.47 के स्तर पर खुला। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 34.85 अंक की बढ़त के साथ 15,144.15 के स्तर पर खुला।

आज शुरुआती कारोबार में मैक्स फाइनेंशियल, सन टीवी नेटवर्क, अंबुजा सीमेंट्स, जिंदल स्टील, अल्ट्राटेक सीमेंट, बर्जर पेंट्स, टाटा स्टील, जिंदल स्टील, एसीसी, पीरामल इंटरप्राइजेज, गोदरेज प्रॉपर्टीज, एलएंडटी फाइनेंस, ग्रासिम, डीएलएफ, वेदांता, एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस, मुथूट फाइनेंस, अपोलो हॉस्पिटल, महिंद्रा एंड महिंद्रा फाइनेंशियल, बालकृष्ण इंडस्ट्रीज, ल्युपिन, सिप्ला, श्री सीमेंट्स, बजाज फाइनेंस, नाल्को, सन फार्मा, डॉ रेड्डीज लैब्स, अमारा राजा बैट्री, पिडिलाइट इंडस्ट्रीज और बायोकॉन में मजबूती के साथ कारोबार होते हुए देखा जा रहा है.



वहीं दूसरी ओर महानगर गैस, अडानी पोर्ट्स, इंडस टावर्स, वोल्टास, डॉ लाल पैथ लैब्स, इंफोसिस, आईसीआईसीआई लोंबार्ड, टेक महिंद्रा, केनरा बैंक, एक्सिस बैंक, एचडीएफसी बैंक, पेट्रोनेट एलएनजी, टोरेंट फार्मा, बाटा इंडिया, भारती एयरटेल, बैंक ऑफ बड़ौदा, कोल इंडिया, एस्कॉर्ट्स, कोलगेट और टीवीएस मोटर में कमजोरी के साथ कारोबार दर्ज किया जा रहा है.

उल्‍लेखनीय है कि BSE Sensex पिछले कारोबारी दिन 19.69 अंक की गिरावट के साथ 51,329.08 के स्तर पर बंद हुआ। NSE Nifty 6.50 अंक की मामूली गिरावट के साथ 15,109.30 अंक के स्तर पर बंद हुआ। निफ्टी पर IOC, M&M, Tata Motors, JSW Steel और बजाज ऑटो के शेयर सबसे ज्यादा गिरावट के साथ बंद हुए।

मंगलवार को एशिया के अन्य बाजारों में शंघाई कंपोजिट इंडेक्स, हांगकांग का हैंगसेंग और जापान का निक्की लाभ में रहे, जबकि दक्षिण कोरिया का कोस्पी नुकसान में रहा। इस बीच, वैश्विक तेल मानक ब्रेंट क्रूड 0.40 फीसद बढ़त के साथ 60.94 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच गया। कल अन्तरबैंक विदेशीमुद्रा विनिमय बाजार में कारोबार के दौरान डॉलर के मुकाबले रुपया 72.87 पर काफी मजबूत खुला। कारोबार के दौरान रुपये ने 72.85 रुपये के उच्चतम स्तर तथा 72.92 रुपये के निम्नतम स्तर को छुआ तथा अंत में यह 10 पैसे की तेजी के साथ 72.87 पर बंद हुआ।

Share:

Next Post

पिछले जन्म के पति पत्नी इस जन्म में Lesbian couple, जानिए पूरी कहानी

Wed Feb 10 , 2021
लखनऊ । उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) स्थित ठाकुरगंज थाने में एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया। थाने पहुंची एक युवती ( Lesbian Couple) ने कहा कि उसने एक युवती से शादी की है, लेकिन उसे परिवारीजनों ने बंधक बनाकर रखा है और दोनों को साथ नहीं रहने दे रहे। इस पर पुलिस […]