बड़ी खबर

प्राण प्रतिष्ठा से लेकर अब तक 18.75 लाख से अधिक रामभक्तों ने किए श्रीरामलला के दर्शन


अयोध्या । प्राण प्रतिष्ठा से लेकर अब तक (Since Pran Pratistha till now) 18.75 लाख से अधिक (More than 18.75 Lakh) रामभक्तों (Ram Devotees) ने श्रीरामलला के दर्शन किए (Have had Darshan of Shri Ramlalla) । श्रीरामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद अयोध्या में श्रद्धालुओं ने दर्शन की कतार टूटने नहीं दी है।


प्राण प्रतिष्ठा से लेकर अब तक 18.75 लाख से अधिक रामभक्तों ने नव्य-भव्य मंदिर में दर्शन-पूजन किया है। वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दिशानिर्देश पर गठित उच्चस्तरीय कमेटी की देखरेख में श्रद्धालुओं को सुगमता के साथ दर्शन-पूजन की व्यवस्था उपलब्ध कराई जा रही है। प्राण प्रतिष्ठा के बाद पहले दिन यानी 23 जनवरी को मंदिर के पट भक्तों के लिए खुले तो लाखों की संख्या में श्रद्धालु उमड़ पड़े। रोजाना दो लाख से अधिक रामभक्त श्रीरामलला के दरबार में सुगमता पूर्वक पहुंचकर दर्शन-पूजन कर रहे हैं।

प्रशासन की तरफ से मिली जानकारी के अनुसार अयोध्या नगर से लेकर मंदिर परिसर में दिनभर जय श्रीराम का जयघोष गूंज रहा है। देश-विदेश, विभिन्न राज्यों और उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों से रोजाना बड़ी संख्या में श्रद्धालु श्रीरामलला के दर्शन को पहुंच रहे हैं। रविवार को भी करीब 3.25 लाख श्रद्धालुओं ने श्रीरामलला के दर्शन किए। प्रशासन की तरफ जारी आंकड़ों के अनुसार राम-लला प्राण प्रतिष्ठा के बाद 23 जनवरी को- 5 लाख, 24 जनवरी को – 2.5 लाख, 25 जनवरी को – 2 लाख, 26 जनवरी को – 3.5 लाख, 27 जनवरी को – 2.5 लाख व 28 जनवरी – 3.25 लाख श्रद्धालुओं ने दर्शन किए।

Share:

Next Post

अयोध्या में रामलला के दर्शन कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने

Mon Jan 29 , 2024
अयोध्या । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने अयोध्या में (In Ayodhya) रामलला के दर्शन कर (After Visiting Ramlala) व्यवस्थाओं का जायजा लिया (Took Stock of the Arrangements) । अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद दर्शन के लिए हर रोज भक्तों का तांता लगा हुआ है। एक बार फिर मंदिर में […]