खेल

Singapore Open: उलटफेर के शिकार हुई सात्विक और चिराग की जोड़ी, पहले दौर में हारे

नई दिल्ली (New Delhi)। सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी (Satwiksairaj Rankireddy) और चिराग शेट्टी (Chirag Shetty) की जोड़ी को सिंगापुर ओपन बैडमिंटन (Singapore Open Badminton) के शुरुआती दौर में डेनमार्क (Denmark.) के डेनियल लुंडगार्ड (Daniel Lundgaard) और मैड्स वेस्टरगार्ड (Mads Vestergaard.) के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। जबकि रंकीरेड्डी और चिराग की जोड़ी नंबर-1 है और उन्हें हराना इतना आसान नहीं है। दोनों भारतीय खिलाड़ी पिछले कुछ समय से अच्छा प्रदर्शन भी कर रहे थे। लेकिन भारतीय जोड़ी को विश्व रैंकिंग में 34वें स्थान पर काबिज जोड़ी के खिलाफ 47 मिनट के संघर्ष में 20-22 18-21 से हार झेलनी पड़ी।


इसी महीने सुपर 500 का जीता था खिताब
पेरिस ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने के प्रबल दावेदारों में से एक सात्विक और चिराग की जोड़ी ने इस महीने की शुरुआत में थाईलैंड ओपन सुपर 500 का खिताब जीता था। इस सुपर 750 स्तर के टूर्नामेंट के पहले दौर में इस जोड़ी के अलावा अन्य भारतीय खिलाड़ियों को भी निराशा का सामना करना पड़ा। आकर्षी कश्यप और प्रियांशु राजावत भी अपने अपने वर्ग में पहले दौर की बाधा को पार करने में विफल रहे।

आकर्षी कश्यप को भी मिली हार
महिला एकल रैंकिंग में 41वें स्थान पर काबिज आकर्षी को थाईलैंड की पोर्नपिचा चोइकेवोंग से 7-21, 15-21 से हार का सामना करना पड़ा जबकि पुरुष एकल में 42वीं रैंकिंग के खिलाड़ी राजावत ने हांगकांग के ली चेउक यियू से करीबी मुकाबले में 21-23, 19-21 से हार का सामना करना पड़ा। रुतुपर्णा पांडा और स्वेतापर्णा पांडा की महिला युगल जोड़ी भी चीनी ताइपे की चांग चिंग हुई और यांग चिंग तुन से 12-21, 21-12, 13-21 से हार गई। असित सूर्या और अमृता प्रमथेश भी मिश्रित युगल में हांगकांग के ली चून हेई रेजिनाल्ड और एनजी त्ज याउ से 8-21, 17-21 से हार गए। पीवी सिंधू, लक्ष्य सेन और एचएस प्रणय जैसे शीर्ष भारतीय शटलर बुधवार को अपना अभियान शुरू करेंगे।

Share:

Next Post

एसबीआई ने चौथी तिमाही में आर्थिक वृद्धि दर 7.4 फीसदी रहने का जताया अनुमान

Wed May 29 , 2024
नई दिल्ली (New Delhi)। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) (State Bank of India – SBI) ने वित्त वर्ष 2023-24 की (जनवरी-मार्च) चौथी तिमाही (fourth quarter .) में देश की आर्थिक वृद्धि दर (Country’s economic growth rate) 7.4 फीसदी रहने का अनुमान (Estimated 7.4 percent) जताया है। एसबीआई ने 31 मार्च को समाप्त वित्त वर्ष में […]