खेल

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे के लिए सोफी डिवाइन की न्यूजीलैंड टीम में वापसी

हैमिल्टन (Hamilton)। न्यूजीलैंड (New Zealand) की बल्लेबाज सोफी डिवाइन (batsman Sophie Devine) रविवार को हैमिल्टन में इंग्लैंड (Hamilton) के खिलाफ तीसरे और अंतिम वनडे मैच (Third and final ODI against England) में बतौर कप्तान वापसी करेंगी।

डिवाइन क्वाड स्ट्रेन के कारण इंग्लैंड दौरे के आखिरी तीन मैचों में नहीं खेल पाईं लेकिन शुक्रवार को हैमिल्टन में फिटनेस टेस्ट पास करके न्यूजीलैंड महिला टीम में शामिल हो गईं। न्यूजीलैंड के मुख्य कोच बेन सॉयर ने शनिवार को एक आधिकारिक बयान में कहा, “सोफी के नेतृत्व करने से टीम आत्मविश्वास से भर जाएगी। जब भी सोफी अनुपलब्ध होती हैं तो टीम उन्हें बहुत मिस करती है, इसलिए हम उन्हें वापस लाने में सक्षम होने से खुश हैं।”


हालाँकि, जैसे ही डिवाइन वापस लौटीं, दूसरे वनडे में क्षेत्ररक्षण के दौरान हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण सलामी बल्लेबाज बर्नडाइन बेजुइडेनहौट को रविवार के मैच से बाहर कर दिया गया है। इंग्लैंड के खिलाफ न्यूजीलैंड के 253 रनों के लक्ष्य का पीछा करने के लिए बेक्सुइडनहाउट बल्लेबाजी करने नहीं आईं। शनिवार को बेक्सुइडनहाउट के एक स्कैन रिपोर्ट में ग्रेड 1 हैमस्ट्रिंग तनाव का पता चला जिसके लिए थोड़े समय के पुनर्वास की आवश्यकता होगी।

सॉयर ने कहा, “हम बर्नी के लिए निराश हैं, जो पहले ही इस गर्मी में चोट की चुनौतियों का सामना कर चुकी हैं। हम उम्मीद कर रहे हैं कि वह जल्द ही ठीक हो जाएंगी क्योंकि हम क्रिकेट की व्यस्त सर्दियों की प्रतीक्षा कर रहे हैं।” ईडन कार्सन को बेजुइडेनहाउट के प्रतिस्थापन के रूप में बुलाया गया है, जबकि मिकाएला ग्रेग अतिरिक्त कवर के रूप में शामिल होंगी। तीन मैचों की सीरीज में इंग्लैंड 2-0 से आगे है।

Share:

Next Post

IPL 2024: राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 6 विकेट से हराया

Sun Apr 7 , 2024
नई दिल्ली (New Delhi)। इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League- IPL) 2024 के 19वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals- RR) ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Royal Challengers Bangalore- RCB) को 6 विकेट से हरा दिया। यह RR की इस सीजन लगातार चौथी जीत है। RCB ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों 183/3 का […]