खेल

ICC विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से बाहर हुआ टीम इंडिया का ये स्टार बल्लेबाज

नई दिल्ली: आईपीएल-2023 (IPL-2023) के बीच भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के लिए बुरी खबर आई है. टीम इंडिया का एक स्टार बल्लेबाज (star batsman of team india) जून में इंग्लैंड में खेले जाने वाले आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (ICC World Test Championship) के फाइनल से बाहर हो गया है. ये खिलाड़ी हैं श्रेयस अय्यर (shreyas iyer). अय्यर को पीठ में चोट है और इसी कारण वह ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ होने वाले फाइनल में नहीं खेल पाएंगे. अय्यर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई चार मैचों की टेस्ट सीरीज में चोटिल हो गए थे.वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने अपनी रिपोर्ट में इस बात की जानकारी दी.

अय्यर चोट के कारण आईपीएल-2023 में नहीं खेल पाएंगे. पहले ऐसी खबरें थी कि अय्यर शायद आईपीएल के बीच में वापसी कर लें लेकिन वेबसाइट ने बताया कि वह आईपीएल के मौजूदा सीजन से भी बाहर हो गए हैं. कोलकाता ने पिछले साल ही उन्हें खरीदा था और कप्तान भी बनाया था. इस सीजन उनकी जगह नीतीश राणा कप्तानी कर रहे हैं.


वेबसाइट ने साथ ही अपनी रिपोर्ट में बताया है कि अय्यर चोट की सर्जरी के लिए विदेश जाएंगे. वह तीन महीनों के लिए बाहर हो सकते हैं. इसके बाद वह ट्रेनिंग शुरू करेंगे.इसी चोट के कारण अय्यर बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के आखिरी मैच में नहीं खेल पाए थे और फिर वनडे सीरीज से भी वह बाहर हो गए थे.इसी चोट से वह पहले भी परेशान थे और बांग्लादेश दौरे पर नहीं खेल पाए थे.

अय्यर ने पिछले साल न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में डेब्यू किया था और शतक जमाया था. वह अब भारत की टेस्ट टीम के मुख्य खिलाड़ियों में शुमार हैं और इसी कारण उनका विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में उनका न होना टीम इंडिया के लिए बुरी खबर है. आईपीएल में नीतीश राणा उनकी जगह कोलकाता नाइट राइडर्स की कप्तानी कर रहे हैं.लेकिन अब देखना होगा कि टीम इंडिया में उनकी जगह फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कौन खेलेगा.

Share:

Next Post

केंद्र सरकार बिहार के बाद अब इस राज्य में करेगी CAPF की तैनाती

Tue Apr 4 , 2023
नई दिल्ली: सुरक्षा व्यवस्था (security system) को मद्देनजर रखते हुए केंद्र सरकार (Central government) बिहार के बाद अब पश्चिम बंगाल (West Bengal) में भी केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (CAPF) की तैनाती की तैयारी में है. केंद्र सरकार का ये कदम केंद्र और दोनों गैर बीजेपी शासित राज्यों के बीच तकरार का नया मुद्दा होगा. क्योंकि […]