व्‍यापार

IPO में बढ़ रही धांधली पर लगेगी रोक, SEBI ने दिए निगरानी बढ़ाने के निर्देश

डेस्क। सेबी ने आईपीओ में बढ़ रही धांधली पर रोक लगाने के लिए कमर कस ली है। इसके लिए नियामक ने स्टॉक एक्सचेंजों को प्री-ओपन कॉल नीलामी सत्र में दुरुपयोग रोकने के लिए निगरानी बढ़ाने का निर्देश दिया है। आईपीओ शेयरों के कारोबार में लगातार धांधली बढ़ रही है। इस बढ़ती धांधली पर अब रोक लगाई जाएगी। इसके लिए सेबी ने स्टॉक एक्सचेंजों को प्री-ओपन कॉल नीलामी सत्र में दुरुपयोग रोकने के लिए निगरानी बढ़ाने का निर्देश दिया है।


आईपीओ शेयरों के कारोबार में बढ़ती धांधली पर रोक लगाई जाएगी। इसको रोकने के लिए सेबी ने स्टॉक एक्सचेंजों को प्री-ओपन कॉल नीलामी सत्र के दुरुपयोग रोकने के लिए निगरानी बढ़ाने के निर्देश दिए। जारी निर्देश के तहत आईपीओ के शेयरों का पहले दिन का कारोबार सत्र सुबह नौ से 10 बजे तक होगा। इसमें 45 मिनट ऑर्डर एंट्री, बदलाव और रद्दीकरण के लिए होगा। 10 मिनट ऑर्डर मिलान और व्यापार पुष्टिकरण के होंगे। 5 मिनट प्री-ओपन से सामान्य सत्र में जाने के लिए होगा।

Share:

Next Post

पौराणिक कथा: पति की लंबी आयु के लिए वट पूर्णिमा व्रत आज, इस विधि से करें पूजा

Fri Jun 21 , 2024
उज्‍जैन (Ujjain)। हिंदू धर्म में पूर्णिमा (Purnima in Hinduism) तिथि का बड़ा महत्व माना गया है, यह दिन भगवान विष्णु (Lord Vishnu) के लिए समर्पित है. इस दिन व्रत रखा जाता है और पूरे विधि- विधान से उनकी पूजा की जाती है. लेकिन ज्येष्ठ महीने में आने वाली पूर्णिमा का महत्व और भी बढ़ जाता […]