विदेश

इस आदमी के सामने कर दी व्हेल मछली ने उल्टी, अन्दर से निकला ऐसा कुछ कि हो गया करोड़पति

एक व्यक्ति जिसका नाम नारिस है वो थाईलैंड में मछुआरे के काम करता है। उसे व्हेल की उल्टी दिखी और जब वो उसके पास में गया तो उसे एक बड़ा सा पत्थर जैसा कुछ दिखा तो वो उसे लेकर के आ गया। लाकर के उन्होंने जब इसे जलाया तो उन्हें इसकी महक आयी तो पता चला कि ये तो एम्ब्रेजिस का टुकडा है।

ये एक बहुत ही महँगा पदार्थ है। जिसका उपयोग बड़ी कम्पनियां अपने परफ्यूम की खुशबू को लम्बे समय तक बनाये रखने के लिए करती है। और ये वजन में करीब 100 किलो के आस पास है। अभी बात करे कीमत की तो अनुमान के तौर पर इस पत्थर जैसे दिखने वाली चीज की कीमत 24 लाख पौंड है जो भारतीय मुद्रा में कई करोड़ रूपये का हो जाता है।

अभी नारिस नाम का ये मछुआरा पुलिस को इन्फॉर्म कर चुका है। ताकि उसे सुरक्षा मिल सके क्योंकि इतनी महँगी चीज मिलने के बाद में चोरी का खतरा काफी बढ़ गया है। और दिक्कत तो फिर ये भी आ जाती है कि उसे अभी अच्छा खरीदार नही मिल रहा है, वैसे तो उसे खरीदने के लिए कई लोग इच्छा जता चुके है पर अभी भी नारिस एक बड़ी और अच्छी बोली लगाने वाले व्यक्ति का इन्तजार कर रहा है।

Next Post

इंदौर जिले में 5 वर्ष तक के मात्र 115 प्रकरण लंबित

Fri Jan 1 , 2021
एसडीओ जूनी इंदौर में सबसे ज्यादा 58 व एसडीओ मल्हारगंज के यहां 44 लंबित इंदौर। इंदौर जिले में 2 से 5 वर्ष तक के लंबित प्रकरणों की संख्या सवा सौ है, जिसमें सबसे ज्यादा एसडीओ जूनी इंदौर व दूसरे नंबर पर एसडीओ मल्हारगंज है। जिला प्रशासन के रिकॉर्ड अनुसार पिछले 2 वर्ष से 5 वर्ष […]