जीवनशैली धर्म-ज्‍योतिष

इन 2 राशियों की आपस में बिल्कुल नहीं बनती, हमेशा रहता है जहरीला संबंध

नई दिल्ली: ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में 12 राशियों को चार तत्वों में बांटा गया है. जल, जल, पृथ्वी, अग्नि और वायु तत्व में ही सभी राशियां अपने-अपने गुण के हिसाब से आती हैं. जल तत्व की तीन राशियां- कर्क (Cancer), वृश्चिक (scorpio) और मीन (Pisces) हैं. इनमें से कर्क और वृश्चिक वालों को आपस में विवाद होता रहता है. ऐसा क्यों होता है इसके बारें में ज्योतिष के मुताबिक जानते हैं.

साथ-साथ होना मुश्किल : कर्क राशि (Cancer Zodiac) वाले भावुक होते हैं, जबकि वृश्चिक राशि (Scorpio Zodiac ) के लोग अड़ियल मिजाज के होते हैं. इस कारण इन दोनों राशि वालों का एक साथ होना मुश्किल होता है. रिश्ते निभाने को लेकर दोनों राशियों में एक साथी की भावना होती है. हलांकि इस पर विश्वास करना कठिन होता है, क्योंकि बहुत अधिक दिनों तक ऐसा नहीं रहता है.

होती है आपस में लड़ाई : कई बार ऐसा होता है कि जब कर्क (Cancer) और वृश्चिक (Scorpio) राशि वाले किसी बात को लेकर सहमत नहीं होते हैं. ये स्थिति झगड़े तक पहुंच जाती है. इसके अलावा कर्क राशि के लोग बेहद विनम्र होते हैं. इस राशि वालों का जब मंगल प्रधान वृश्चिक जातकों के साथ होते हैं तो इनके आपस में लड़ाई होते रहते हैं.

लेते हैं बदला : वृश्चिक (Scorpio Zodiac) राशि वाले सख्त होने पर अपनी छोटी-मोटी चोट का भी बदला लेते हैं. इसके अलावा ये जहरीली प्रवृत्ति कर्क वालों में भी होती है. एक ओर जहां कर्क राशि (Cancer Zodiac) के लोग आर्थिक नियंत्रण करने की कोशिश करते हैं. वहीं वृश्चिक राशि के लोगों का खर्च पर नियंत्रण नहीं होता है. इस वजह से कर्क और वृश्चिक राशि वालों की आपस में बनती नहीं है. रिश्ते में सफल होने के लिए कर्क और वृश्चिक को सत्य स्वीकार करना बहुत जरूरी हता है.

Share:

Next Post

पीएम आवास योजना के नियमों में सरकार ने कर दिए बदलाव! जान लें वरना नहीं मिलेगा घर

Mon Dec 6 , 2021
नई दिल्ली: पीएम आवास योजना के लाभार्थियों के लिए काम की खबर है. सरकार ने पीएम आवास योजना के नियमों में बड़ा बदलाव किया है. ऐसे में, आपका इन नए नियमों को जानना जरूरी है वरना आपका आवंटन रद्द हो सकता है. अगर आपको भी प्रधानमंत्री आवास आवंटित हुआ है तो आप जाने लें कि […]