बड़ी खबर

हरियाणा से जब तक दिल्ली के हक का जल नहीं मिलता… आतिशी ने शुरू किया पानी सत्याग्रह

नई दिल्ली: दिल्ली में जल संकट गहराता जा रहा है, उधर दिल्ली सरकार की जल मंत्री आतिशी आज अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठ गई हैं. आतिशी ने पानी सत्याग्रह करने से पहले राजघाट पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की समाधि पर जाकर श्रद्धांजलि अर्पित की. इस दौरान उनके साथ आप सांसद संजय सिंह और सुनीता केजरीवाल भी नजर आईं.

आतिशी ने कहा कि दशकों पहले बापू ने आम लोगों के अधिकार के लिए सत्याग्रह का रास्ता अपनाया था. आज बापू के दिखाए रास्ते पर चलते हुए मैं भी अनशन पर बैठ रही हूं. इसी के साथ उन्होंने ऐलान किया कि जब तक मेरे दिल्लीवालों को हरियाणा से उनके हक का पानी नहीं मिल जाता, तब तक सत्याग्रह जारी रहेगा.


पानी के लिए अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठने से पहले आतिशी आम आदमी पार्टी के नेताओं के साथ मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर पहुंचीं और उनके परिवार से मिलीं. उन्होंने कहा कि दिल्ली में पानी की कमी अब भी बनी हुई है. आज भी 28 लाख दिल्लीवालों को पानी नहीं मिल रहा. उन्होंने आरोप लगाया कि सारी कोशिशें करने के बाद भी हरियाणा सरकार दिल्ली को पूरा पानी नहीं दे रही.

Share:

Next Post

सरकारी कार्यक्रमों में BR अंबेडकर की फोटो होगी अनिवार्य: कर्नाटक सरकार

Fri Jun 21 , 2024
डेस्क: कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया की अध्यक्षता में हुई बैठक में निर्णय लिया गया है कि सालाना होने वाले सरकारी कार्यक्रमों में बीआर अंबेडकर की फोटो भी अनिवार्य रूप से रखी जाएगी. सरकार का ये आदेश राज्य के सभी सरकारी कार्यालयों, सरकारी स्वामित्व वाले संस्थानों और स्कूलों-कॉलेजों में होने वाले सभी कार्यक्रमों पर लागू होगा. […]