बड़ी खबर

यूपी, पंजाब और हिमाचल में कोरोना के एक्टिव मामलों में बढ़ोत्तरी, केन्द्र ने भेजी उच्च स्तरीय टीमें

नई दिल्ली । कोरोना के मद्देनजर केन्द्रीय स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्रालय ने रविवार को तीन राज्यों में विशेषज्ञों की टीमें रवाना की हैं। उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश और पंजाब में तीन सदस्यों की टीमें भेजी गईं हैं।

इन राज्यों में हाल ही के दिनों में कोरोना के एक्टिव मामलों में बढ़ोत्तरी होने के साथ रोजाना आने वाले नए मामलों में भी वृद्धि देखी गई है। विशेषज्ञों की टीमें प्रदेश सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयासों की समीक्षा करने के साथ उन्हें कोरोना के नए मामलों को रोकने और मरीजों के इलाज के प्रबंधन के बारे में सुझाव देंगे।

उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश में 23471 एक्टिव मामले है जबकि हिमाचल प्रदेश में 7070 एक्टिव मामले हैं। वहीं पंजाब में 6561 एक्टिव मामले हैं। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक इससे पहले विशेषज्ञों की टीमें हरियाणा, राजस्थान, गुजरात, मणिपुर और छत्तीसगढ़ मे भेजी गई हैं। मौजूदा समय में देश में कुल कोरोना के मामलों के 4.85 प्रतिशत मामले ही एक्टिव मामले हैं। जबकि रिकवरी रेट बढ़ कर 93.68 प्रतिशत हो गई है।

Next Post

हर वार्ड में चुनाव नहीं लडऩे वाले वरिष्ठ नेता को पर्यवेक्षक बनाएंगे

Sun Nov 22 , 2020
उपचुनाव की हार को भूलकर कांग्रेस निगम चुनाव की तैयारी में जुटी वार्ड में रहकर ब्लाक अध्यक्ष, मंडलम अध्यक्ष और सम्पर्क का काम सौंपेंगे स्थानीय कांग्रेस के प्रस्ताव को प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने मंजूरी दी सर्वे के आधार पर ही वार्ड में जीतने योग्य प्रत्याशी का चयन किया जाएगा भोपाल। हाल ही में 28 विधानसभा […]