बड़ी खबर

पौड़ी में बारात से लौट रहा वाहन दुर्घटनाग्रस्त, 6 की मौत, 8 घायल


पौड़ी । उत्तराखंड (Uttarakhand) में पौड़ी (Paudi) जनपद के थाना क्षेत्र पैठाणी में बारात से लौट रहा (Returning from Procession) एक वाहन (Vehicle) दुर्घटनाग्रस्त हो गया है (Crashes), जिसमें 6 की मौत हो गई (6 Killed) और 8 घायल हो गए (8 Injured) । इनमें से पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। दो घायलों का सीएचसी पैठाणी व छह घायलों का उपचार जिला अस्पताल पौड़ी में चल रहा है।


दुर्घटना पर राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (से. नि.) ने मृतक व्यक्तियों के प्रति गहरा दुख प्रकट किया है। उन्होंने मृत आत्माओं की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की। राज्यपाल ने दुर्घटना में घायल लोगों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी दुर्घटना पर गहरा शोक व्यक्त किया। उन्होंने दिवंगत आत्माओं की शांति और घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को घायलों के समुचित उपचार के निर्देश दिए। इसके अलावा स्थानीय विधायक एवं प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने दुख जताते हुए संवेदना प्रकट की। वहीं डीएम डॉ. विजय कुमार जोगदंडे, एसएसपी यशवंत सिंह चौहान ने जिला अस्पताल पौड़ी पहुंच घायलों का हालचाल जाना।

सोमवार को थाना क्षेत्र पैठाणी के डोबरी गांव से एक बारात सिलोली गांव गई थी। देर शाम विदाई के बाद वापस डोबरी लौट रही थी। लेकिन इसी दौरान मल्ली-टीला मोटर मार्ग पर स्योली मल्ली के पास वाहन अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिर गया। घटना की सूचना पर पुलिस टीम ने मौके पर पहुंच स्थानीय लोगों के साथ रेस्क्यू अभियान चलाया। दुर्घटना में जाख गांव की एक ही परिवार की दो बेटियों की मौत हो गई है।

थानाध्यक्ष पैठाणी वीरेंद्र रमोला ने बताया कि बरातियों से भरी मैक्स दुर्घटना में चालक अंकित (25), हयात सिंह, मेहरवान सिंह, अंबिका (18) और पांच वर्षीय दृष्टि की मौके पर ही मौत हो गई। थानाध्यक्ष रमोला ने बताया कि 108 सेवा के सहयोग से दो घायलों को सीएचसी पैठाणी व सात को सीएचसी पाबौ में भर्ती कराया गया। सीएचसी पाबौ में उपचार के दौरान मोनिका ने दमतोड़ दिया। यहां से छह घायलों को जिला अस्पताल पौड़ी रेफर किया गया।

Share:

Next Post

मोदी के मास्टरस्ट्रोक से 45 करोड़ लोगों ने नौकरी मिलने की उम्मीद खोई - राहुल गांधी

Tue Apr 26 , 2022
नई दिल्ली । कांग्रेस नेता (Congress Leader) राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने देश में (In the Country) बेरोजगारी को लेकर (About Unemployment) मंगलवार को कहा कि मोदी के मास्टरस्ट्रोक (Modi Masterstroke) से 45 करोड़ लोगों (45 crore People) ने नौकरी पाने की (Getting Jobs) उम्मीद खो दी है (Loose Hope) । उन्होंने ट्विटर पर कहा, […]