बड़ी खबर

राहुल गांधी पर बनाया लव यू पप्पू सीरीज का वीडियो, टीजर जारी, देखिए


नई दिल्ली। एक पूर्व सहयोगी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की जमकर चुटकी ली है। उन्होंने ‘लव यू पप्पू’ शीर्षक से 2.30 मिनट के एक वीडियो में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को 23 वरिष्ठ नेताओं की तरफ से लिखी गई चिट्ठी के हवाले से राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा है। वीडियो बनाने वाले और कोई नहीं राहुल के सहयोगी रह चुके पंकज शंकर हैं जिन्होंने राहुल पर कटाक्ष का यह दूसरा वीडियो बनाया है।

चट्ठी लिखे जाने के बाद 24 अगस्त को कांग्रेस कार्यसमिति (CWC) की मीटिंग हुई और उसमें उन 23 नेताओं के खिलाफ नाराजगी का इजहार किया गया। उसके बाद जब सोनिया ने कांग्रेस में सांगठनिक बदलाव किया तो उनमें कई नेता ठिकाने लगा दिए गए। पंकज ने अपने वीडियो में इन्हीं घटनाओं का जिक्र किया। वीडियो की शुरुआत एक महिला के किसी युवराज के दफ्तर में प्रवेश से होता है जहां दीवार पर महात्मा गांधी की तस्वीर टंगी है।

जब भौंचक रह गए ‘गांधीजी’
युवराज के दफ्तर में पहुंची महिला बेचैन दिखती है तब तस्वीर में टंगे गांधीजी उसे भौंचक होकर देखते हैं। गांधीजी याद करते हैं कि पिछली बार जब वो युवराज से मिलना चाह रहे थे, उसके पीए ने कह दिया था कि युवराज देर रात तक काम करने की वजह से अभी सो रहे हैं। हालांकि, वीडियो क्लिप में दिखता है कि युवराज सोए नहीं थे बल्कि वो रात में खाली सड़क पर हाई स्पीड में बाइक चला रहे थे।

तब गांधीजी तस्वीर से निकलकर कुर्सी पर बैठ जाते हैं। महिला उन्हें देखकर चौंक जाती है और उनके चरण छूकर कहती है, ‘बापूजी, आप अभी तक इंतजार कर रहे हैं क्या?’

गांधीजी कहते हैं, ‘बेटी, मैं यहां हर दिन उसे जगाने के लिए आता हूं। 16 साल से कोशिश कर रहा हूं।’

महिला आश्चर्य में पड़ जाती है और पूछती है कि क्या युवराज आपकी भी नहीं सुनते हैं? वो कहती है, ‘मेरा आज उसके साथ अपॉइंटमेंट है।’ तब गांधीजी उससे पूछते है कि क्या वह उनका एक काम कर देगी।

जब महिला खुशी-खुशी रजामंदी देती है तो गांधीजी कहते हैं, ‘जब तुम उससे मिलो तो उससे कहो कि जवाहरलाल नेहरू, इंदिरा गांधी और राजीव गांधी भी उससे (युवराज से) मिलने आए थे लेकिन दो घंटे इंतजार करने के बाद चले गए।’ महिला गांधीजी से पूछती है कि क्या वो कुछ खास मकसद से आए थे।

गांधीजी कहते हैं, ‘वो उसे (युवराज को) यह चेतावनी देने के लिए आए थे कि वो वफादार पार्टी नेताओं पर चोरी का आरोप नहीं लगाए। उनके खिलाफ बोलकर उन्हें प्रताड़ित नहीं करे। पार्टी बर्बाद हो जाएगी। पार्टी जितनी तुम्हारी है, उतनी ही उन लोगों की भी है।’

महिला ने पूछा कि क्या नेहरू, इंदिरा और राजीव चिट्ठी लिखने वाले 23 पार्टी नेताओं की तरफ से उनकी तरफदारी करने आए थे तो गांधीजी ने सिर हिलाकर हां में जवाब दिया। तभी युवराज का पीए कमरे में प्रवेश करता है और महिला से वहां आने का मकसद पूछता है।

वो कहती है कि उसका युवराज के साथ 9.30 बजे का अपॉइंटमेंट है। पीए सोचता है कि आखिर उसे इसकी जानकारी क्यों नहीं है। तो महिला उसे बताती है कि युवराज ने उसे ईमेल के जरिए अपॉइंटमेंट दिया है।

महिला इंतजार करने को राजी हो जाती है और अपनी सीट पर बैठ जाती है। पीए कहता है कि दरअसल उसे एक सप्ताह इंतजार करना पड़ेगा क्योंकि युवराज सैर पर गए हैं। महिला पूछती है, ‘युवराज ने मिलने के लिए मुझे आज क्यों बुलाया?’

तो पीए कहता है कि इसका जवाब सिर्फ युवराज ही दे सकते हैं। तभी पीए के मोबाइल पर कॉल आती है। वो कॉल करने वाले से पूछता है कि युवराज के पर्सनल ईमेल कौन हैंडल करता है। यह सुनकर महिला चौंक जाती है और सिसकने लगती है। उधर, गांधीजी गुस्से में दोबारा तस्वीर में जा चिपकते हैं। बहराहल, नीचे देखें लव यू पप्पू सीरीज के पहले वीडियो का टीजर।

https://www.youtube.com/watch?v=0dbDCj4nMpI

 

Share:

Next Post

जंगली आग और समुद्र में तेल रिसाव से नष्ट हो रही है जैव विविधता

Thu Oct 1 , 2020
संयुक्त राष्ट्र, (न्यू यॉर्क) । विश्व में बड़े स्तर पर जंगली आग और प्रदूषण से जैव विविधता तेज़ी से नष्ट होती जा रही है। प्रदूषण और तापमान के निरंतर बढ़ने से समुद्री जल जीव मर रहे हैं। वन्य जीव जंतु एवं पशु पक्षियों की प्रजातियां नष्ट हो रही हैं। समुद्री जल जीवों में डॉल्फ़िन और […]