बड़ी खबर

यूपी और उत्तराखंड के कई बूथों पर मतदाताओं ने किया चुनाव का बहिष्कार


नई दिल्ली । यूपी (UP) में विधानसभा चुनाव (Assembly Election) के दूसरे चरण के अलावा उत्तराखंड (Uttarakhand) में कुछ बूथ (Many Booths) ऐसे भी थे जहां मतदाताओं ने चुनाव का बहिष्कार किया (Voters Boycott Elections), वहां पर एक भी वोट नही डाला गया। बात करें उत्तराखंड की तो बड़कोट में यमुनोत्री विधानसभा सीट पर लोगों ने चुनाव का बहिष्कार किया।


बता दें कि यहां बूथ नबंर 158 पर सड़क की मांग को लेकर लोगों ने चुनाव से बहिष्कार किया। इसके अलावा यूपी में भी शाहजहांपुर में एक बूथ पर लोगों ने वोटिंग में भाग नहीं लेने का फैसला किया। बता दें कि शाहजहांपुर के तिलहर में लोगों ने मतदान से बहिष्कार करने का फैसला किया। गौरतलब है कि तिलहर में ग्रामीणों का कहना है कि रोड नहीं तो किसी को वोट नहीं।

गौरतलब है कि ग्रामीण विकास कार्यों के न होने से नाराज बताये जा रहे हैं। इसलिए वो अपना वोट नहीं डालना चाहते, वहीं ग्रामीणों ने पुलिस और सेक्टर मजिस्ट्रेट पर आरोप लगाया कि उन्होंने जबरदस्ती 3 वोट डलवा दिये। बता दें कि लोकतंत्र में चुनाव आम जनता का हथियार माना जाता है, लेकिन ऐसे में विकास कार्यों न होने से लोगों द्वारा वोट न देना, चर्चा का विषय बना हुआ है।

उत्तर प्रदेश में सात चरणों में विधानसभा चुनाव होने हैं, जिसमें पहला चरण 10 फरवरी को संपन्न हो चुका है, वहीं दूसरे चरण के लिए आज वोट गए। इसके अलावा तीसरा चरण 20 फरवरी, चौथा 23 फरवरी, पांचवा 27 फरवरी, छठा 3 मार्च और सातवां 7 मार्च को होगा। बता दें यूपी समेत गोवा, उत्तराखंड, पंजाब और मणिपुर के विधानसभा चुनाव नतीजे 10 मार्च को आएंगे।

Share:

Next Post

Valentine day पर अर्जुन कूपर की वाहों में नजर आई Malaika Arora

Mon Feb 14 , 2022
अपनी रिलेशनशिप (relationship) को लेकर अक्सर चर्चा में रहने वाले बॉलीवुड के फेमस लव बर्ड्स मलाइका अरोड़ा और अर्जुन कपूर (Malaika Arora and Arjun Kapoor) की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। इस तस्वीर में मलाइका अरोड़ा और अर्जुन कपूर एक दूसरे को हग कर रहे हैं। अर्जुन कपूर अपनी […]