ब्‍लॉगर

अंतर्राष्ट्रीय शॉर्ट स्टोरी अनलिमिटेड अवार्ड -2024 के लिए विजेताओं की घोषणा

भारतीय कवि संदीप कुमार मिश्रा की असाधारण कहानी को शॉर्टलिस्ट किया गया

साहित्य जगत (Literary World) के लिए एक रोमांचक क्षण में, 2024 अंतर्राष्ट्रीय शॉर्ट स्टोरी (International Short Story) अनलिमिटेड अवार्ड (Unlimited Award) के विजेताओं का अनावरण किया गया है, जिसमें पूरे ऑस्ट्रेलिया और उससे बाहर की प्रतिभाओं की एक प्रभावशाली श्रृंखला का प्रदर्शन किया गया है। भारतीय कवि संदीप कुमार मिश्रा (Sandeep Kumar Mishra, Indian poet) की असाधारण कहानी ने प्रतियोगिता में अंतर्राष्ट्रीय प्रतिभा का स्पर्श जोड़ते हुए प्रशंसा अर्जित की।


इस वर्ष की प्रतियोगिता ने कई शैलियों में फैली प्रविष्टियों का एक विविध पूल आकर्षित किया, जिसका समापन एक बेसब्री से प्रतीक्षित संकलन में प्रदर्शित होने वाली कहानियों के चयन में हुआ, जो जुलाई के अंत में रिलीज़ होने वाली है। इस संकलन में वर्तमान मुक्त-विषय कहानी प्रतियोगिता की विजेता  विताओं को शामिल किया जाएगा, जो रचनात्मक कार्यों की एक समृद्ध चित्रकारी का वादा करती है।

मॉर्डेचाई ऑरबाख को उनकी दिलचस्प कहानी स्कैलीवाग कंट्री के लिए, फिल मरे की दिलकश कहानी कीस्टोन कॉप ने दूसरा स्थान हासिल किया, जेनीन सैमुअल की विचारोत्तेजक कृति काउ  ने तीसरा स्थान हासिल किया। दो कहानियों को अत्यधिक प्रशंसित माना गयाः कॉनरी ब्राउन की उत्तेजक बाउंड्री रोड रिजर्व और जोसेफिन सर्वास की मनोरंजक सर्वाइवल मैकेनिज्म।

प्रतियोगिता के उच्च मानकों को दर्शाते हुए, अतिरिक्त कहानियों को प्रशंसा मिली, जो विषयों और शैलियों की एक उल्लेखनीय चौड़ाई को प्रदर्शित करती हैं। इन कहानियों को संकलन में भी शामिल किया जाएगा, जिसमें प्रत्येक प्रशंसित लेखक को प्रकाशन और एक मानार्थ प्रति प्राप्त होगी। इन कहानियों में संदीप कुमार मिश्रा की ए फादर्स सन, मोर्डेचाई ऑरबाख की जेंटलमेन्स हेवन, जुड एक्सले की वन मोर टी जिल एलिसन जैक्सन की इट ओनली टेक्स वन, ट्रैविस जेम्स की द लेटर, शर्माइन राइज़ले की  प्राइसलेस, ट्रैविस जेम्स की ट्रस्ट मी, पोची और अन्य की डिसिल्यूशन्ड शामिल हैं।

प्रतियोगिता के आयोजकों ने सभी प्रतिभागियों को उनके उत्साह और समर्थन के लिए हार्दिक आभार व्यक्त किया। एक प्रवक्ता ने टिप्पणी की, इस वर्ष प्रस्तुतियों की गुणवत्ता असाधारण रही है। उन्होंने कहा, विषयों की विविधता और कहानी कहने की गहराई ने हमें वास्तव में प्रभावित किया है। हम इन अद्भुत कहानियों को अपने संकलन के माध्यम से व्यापक दर्शकों के साथ साझा करने के लिए उत्साहित हैं।

जैसे-जैसे संकलन के विमोचन के लिए प्रत्याशा बढ़ती है, पाठक और साहित्यिक उत्साही एक आकर्षक संग्रह की प्रतीक्षा कर सकते हैं जो समकालीन लेखकों की जीवंत प्रतिभा को उजागर करता है। ई-बुक के रूप में प्रकाशित होने वाला यह संकलन साहित्यिक परिदृश्य में एक महत्वपूर्ण जोड़ होने का वादा करता है।

Share:

Next Post

पूरी कोशिश की पर कार्यकर्ताओं की बेरुखी रही

Wed Jun 5 , 2024
मध्य प्रदेश में कांग्रेस की करारी और कई सीटों पर बड़े अंतर से हार पर पटवारी बोले 400 पार के मोदी के नारे से भी हमारे कार्यकर्ता प्रभावित हुए और निष्क्रिय हो गए इंदौर। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी का मानना है कि हमने तो पूरी कोशिश की, लेकिन विधानसभा चुनाव के बाद जो हालात […]