खेल

WTC Final : भारतीय टीम के साथ हुई बेईमानी, अंपायर के फैसले पर रोहित को नहीं हुआ भरोसा

लंदन (London) । भारत और ऑस्ट्रेलिया (India and Australia) के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (world test championship) का फाइनल मैच इंग्लैंड (England) के ओवल में खेला जा रहा है। टीम इंडिया को मैच जीतने के लिए 444 रन का लक्ष्य मिला है। मैच के चौथे दिन शनिवार (10 जून) को भारत की शुरुआत दूसरी पारी में खराब रही। आईपीएल में ऑरेंज कैप जीतने वाले शुभमन गिल ने दूसरी पारी में 19 गेंद पर 18 रन बनाकर आउट हुए। स्कॉट बोलैंड की गेंद पर कैमरन ग्रीन ने उनका कैच लिया। हालांकि, ग्रीन के कैच पर सवाल उठ रहे हैं और लोगों का मानना है कि उन्होंने सफाई से कैच नहीं लिया।


भारत की दूसरी पारी में शुभमन गिल और रोहित शर्मा ने अच्छी शुरुआत की। दोनों ने सात ओवर में 41 रन की साझेदारी कर ली थी। ऐसा लग रहा था कि दोनों बल्लेबाज टेस्ट मैच में वनडे के अंदाज में खेल रहे हैं। आठवें ओवर में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने गेंदबाजी के लिए स्कॉट बोलैंड को बुलाया। बोलैंड ने पहली गेंद गुड लेंग्थ पर पटकी। गिल डिफेंस करना चाह रहे थे, लेकिन गेंद बल्ले के बाहरी किनारे से लगकर गली में कैमरन ग्रीन के पास चली गई। ग्रीन ने बाई ओर डाइव लगाते हुए एक हाथ से कैच लिया। शुभमन गिल इस फैसले से इतने निराश हैं कि उन्होंने दिन का खेल समाप्त होने के बाद ग्रीन के कैच की तस्वीर भी शेयर की। उन्होंने स्कैन वाली इमोजी भी पोस्ट की।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by ICC (@icc)

क्या थर्ड को अंपायर को कैमरे में साफ नहीं दिखा?
ग्रीन के कैच को थर्ड अंपायर ने कई बार रीप्ले में देखा। थर्ड अंपायर ने कहा कि ग्रीन की उंगली गेंद के नीचे थी। हालांकि, कैमरे के किसी एंगल में यह साफ नहीं दिख रहा था। ऐसा लग रहा था कि ग्रीन जब जमीन पर गिरे हैं तो गेंद जमीन से लगी है और फिर उसे उन्होंने चालाकी से उठा लिया। अंपायर ने इसके बावजूद गिल को आउट दिया। यह देखकर भारतीय फैंस नाराज हो गए और उन्होंने सोशल मीडिया पर इसे बेईमानी बताया। यहां तक कि ओवल में बैठे भारतीय दर्शक भी ‘चीटर-चीटर’ चिल्लाने लगे।

रोहित ने अंपायर से की शिकायत
कमेंट्री कर रहे दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह और दीपदास गुप्ता को भी इस पर यकीन नहीं हुआ। दोनों का मानना था कि गिल नॉटआउट थे। वहीं, दूसरे छोर पर खड़े कप्तान रोहित शर्मा भी थर्ड अंपायर के इस फैसले से हैरान हो गए और नाराजगी में अपना सिर हिलाया। रोहित ने तो मैदानी अंपायर से इस फैसले के खिलाफ शिकायत भी की और उन्हें बताया कि कैच कैसे लिया गया। रोहित के अलावा भारत के दो पूर्व ओपनर वसीम जाफर और वीरेंद्ंर सहवाग ने सोशल मीडिया पर अंपायर के इस फैसले पर फोटो शेयर करते कटाक्ष किया।

सोशल मीडिया पर फैंस के रिएक्शन:

Share:

Next Post

Pakistan: खैबर पख्तूनख्वा और पंजाब प्रांत में भारी बारिश से 28 की मौत, 140 घायल

Sun Jun 11 , 2023
इस्लामाबाद (Islamabad)। पाकिस्तान (Pakistan) के खैबर पख्तूनख्वा (Khyber Pakhtunkhwa) और पंजाब प्रांत (Punjab Province) में शनिवार को भारी बारिश (heavy rain) से 28 लोगों की मौत (28 people died) हो गई और 140 से ज्यादा लोग घायल (more than 140 people injured) हो गए। बारिश के कारण कई मकान ध्वस्त हो गए, पेड़ उखड़ गए […]