विदेश

अफगान सरकार ने 4,917 तालिबानियों को रिहा किया

काबुल, 03 अगस्‍त । अफगान सरकार और तालिबानियों के बीच हुई सकारात्‍मक बातचीत का नतीजा है कि अब यहां पिछले दो दिनों में 317 तालिबानी कैदियों को रिहा किया गया है और यह प्रक्रिया लगातार जारी है।

तालिबान संगठन अपने संघर्ष विराम के वादे को पूरी शिद्दत से निभा रहा है जिसके चलते फिलहाल ईद के पहले से तालिबानियों ने कोई भी हमला पुलिस या सेना पर नहीं किया है। दोनों ओर से इस शांति समझौते को लेकर राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद ने मीडिया को बताया कि सरकार 4,917 तालिबानियों को रिहा कर चुकी है। राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद ने एक ट्वीट करके कहा कि तालिबानियों को छोड़ने की य‍ह प्रक्रिया आगे भी चलेगी और कुल 5,100 तालिबानियों को रिहा किया जाना है ।

उल्‍लेखनीय है कि 31 जुलाई को राष्ट्रपति अशरफ गनी द्वारा समूह की तीन दिवसीय संघर्ष विराम की घोषणा के जवाब में 500 तालिबान कैदियों को रिहा करने का आदेश देने के बाद रविवार को इन कैदियों की रिहाई हुई है। इसी साल फरवरी में दोहा में अमेरिका के साथ शांति समझौते के तहत तालिबान के कई लोगों को अफगान सरकार को छोड़ना था, इसी के तहत सरकार ने अब तक अपने कैदियों की रिहाई पूरी की है।

Share:

Next Post

त्वचा का रूखापन दूर करने इस्तेमाल करें ये फेसपैक

Tue Aug 4 , 2020
कई बार स्किन को अच्छे से पोषण न मिलने के कारण त्वचा रूखी, बेजान और काली पड़ने लगती है। इसके कारण वह अपना नेचुरल ग्लो खोने लगती है। ऐसे में अगर आप भी इन समस्याओं से परेशान हैं तो ऐसे में स्किन पर दोबारा निखार जगाने के लिए किसी क्रीम की जगह कुछ घरेलू चीजों […]