धर्म-ज्‍योतिष

आज का राशिफल : मंगलवार को 11वें रुद्रावतार श्री हनुमान जी की कृपा से इन 7 राशियों का चमकेगा भाग्य

1. मेष राशि :-
भाग्योदय की संभावना के बीच पारिजनों से संबंध मधुर होंगे। आज जो भी काम करे पूरे आत्मविश्वास और आनंद से करेंगे, उसमें निश्चित सफल होंगे। कार्यस्थल पर किसी से आकर्षित होगे।

2. वृषभ राशि :-
नौकरी में बदलाव के योग के बीच राजनीति से जुड़े लोग मनचाही सफलता पा सकते हैं। नए व्यापार की शुरुआत अनुकूल होगी। लेकिन, कान संबंधित पीड़ा हो सकती है। अनावश्यक विवादों से दूर रहें।

3. मिथुन राशि :-
आर्थिक मामले सुलझने की उम्मीद के बीच रुचि अनुसार काम मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। अब तक आप जिन लोगों की मदद कर रहे थे, वही अब आप का विरोध करेगे। सुख सुविधा पर खर्च की संभावना के बीच मानसिक अस्थिरता रहेगी।

4. कर्क राशि :-
वैचारिक मतभेद दूर होने के साथ ही कारोबार में नये सौदे लाभप्रद रहेंगे। किसी को अपने मन की बात बताने का मौका मिलेगा। रुके कार्य पूरे होने में अभी समय लग सकता है। मांगलिक खर्च संभव है।

5. सिंह राशि :-
आज से पुरानी बातों को भुलाकर अपने रिश्तों की नई शुरुवात करें। आप की उन्नति से विरोधी को तकलीफ हो सकती है। राजनीति के चलते शत्रु आप को नुकसान पहुंचाने का हर संभव प्रयास करेंगे।

6. कन्या राशि :-
सामाजिक वर्चस्व में वृद्धि होगी। मित्र आप के कार्यों में साहयक होंगे। मन में किसी दुविधा को लेकर तनाव महसूस कर सकते हे। उधार दिया पैसा आने में संदेह है।

7. तुला राशि :-
कारोबार में नई तकनीक का प्रयोग लाभान्वित करेगा। धन आगमन में हो रही रुकावट दूर होगी। कार्यो में हो रही देरी से चिंतित रहेंगे। कार्यस्थल पर सहकर्मी आप की सफलता से ईर्ष्या करेंगे।

8. वृश्चिक राशि :-
धनार्जन के नये स्त्रोत स्थापित होने के साथ ही पारिवारिक मांगलिक आयोजनों की रुपरेखा बनेगी। माता के स्वास्थ की चिंता रहेगी। दोस्तों के साथ किसी जरूरी मसले पर चर्चा होगी।

9. धनु राशि :-
रुके कार्य और योजनाओं को क्रियाशील करने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे। जीवन साथी का साथ मिलेगा। बीमारी के कारण तनाव पैदा होगा, लेकिन घबराएं नहीं अपने इष्ट पर भरोसा रखे। सब अनुकूल होगा।

10. मकर राशि :-
कारोबार में विस्तार के योग के बीच नए संपर्क आप को ख्याति दिलवा सकते हैं। शत्रु परास्त होगे। लेकिन नई योजनाओं में पूंजी निवेश सोच समझ कर करें। पुराने विवाद से युक्त जमीन जायदाद के मसले लंबित होंगे।

11. कुंभ राशि :-
नया काम शुरू करने से पहले जानकारों और बड़ों से मार्ग दर्शन व सलाह लें। पूंजी निवेश करने में सतर्क रहें। किसी की बातों की पूरी जांच किए बिना उस पर भरोसा न करें। अध्ययन के लिए कर्ज लेना पड़ सकता है।

12. मीन राशि :-
आर्थिक स्थिति में पहले से सुधार होगा। नए संपर्क स्थापित होंगे। अपनों से दूरिया कम करते हुए अपने स्वभाव और व्यवहार को बदलें, फायदेमंद रहेगा।

Share:

Next Post

दिल्ली यूनिवर्सिटी के छात्रों को ई-मेल के जरिये उनकी डिजिटल डिग्रियां दी जाएं : दिल्ली हाईकोर्ट

Tue Aug 11 , 2020
नई दिल्ली । दिल्ली हाईकोर्ट ने दिल्ली यूनिवर्सिटी को निर्देश दिया है कि 13 अगस्त तक छात्रों को ई-मेल के जरिये उनकी डिजिटल डिग्रियां जारी की जाएं। जस्टिस प्रतिभा सिंह की बेंच ने मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज, लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज और यूनिवर्सिटी कॉलेज ऑफ मेडिकल सायंसेज के 21 डॉक्टरों की याचिका पर ये निर्देश […]