बड़ी खबर

स्वामी परमहंस दास का आरोप-आप व कांग्रेस ने राम मंदिर ट्रस्ट और भाजपा के खिलाफ बोलने 100 करोड़ देने का ऑफर दिया

अयोध्या। राम मंदिर(ayodhya ram mandir) के लिए खरीदी गई जमीन घोटाले (land scam) के आरोपों के बीच अयोध्या के स्वामी परमहंस दास (Swami Paramhans Das)ने कांग्रेस (Congress) और आम आदमी पार्टी (Aam Admi Party) पर आरोप लगाया है कि इन पार्टियों की ओर से उनको भाजपा(BJP) के खिलाफ बयान देने के लिए लालच दिया गया है। तपस्वी छावनी के महंत स्वामी परमहंस दास (Swami Paramhans Das) का कहना है कि कुछ लोग उनके पास आए और कहा कि आप मंदिर के मामले में भाजपा और राम मंदिर ट्रस्ट के खिलाफ बयान दीजिए, इसके बदले में आपको 100 करोड़ रुपए दिए जाएंगे। एक टीवी चैनल से बात करते हुए उन्होंने ऐसा दावा किया है।



स्वामी परमहंस दास (Swami Paramhans Das) ने कहा है- मेरे पास दो व्यक्ति आए और कहा कि संघ भाजपा में आपको सम्मान नहीं मिला है। ऐसे में आम आदमी पार्टी, सपा और कांग्रेस का समर्थन करिए। इसके लिए आपको 50 करोड सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) और 50 करोड़ केजरीवाल (arvind kejriwal) देंगे। अगर 2022 में कांग्रेस या आप की सरकार आती है तो आपको यूपी का सीएम भी बनाया जाएगा। शंकराचार्य स्वरुपानंद स्वामी को भी हमने 50 करोड़ में खरीद लिया है और उनके लोग राम मंदिर ट्रस्ट और भाजपा के खिलाफ माहौल बना रहे हैं।
इससे पहले स्वामी परमहंस दास ने जमीन खरीद में राम मंदिर ट्रस्ट पर घोटाले के आरोपों को बेबुनियाद और तुष्टिकरण की राजनीति से प्रेरित बताया था। उन्होंने कहा था कि वो किसी जांच के विरोधी नहीं हैं लेकिन अगर आरोप गलत निकले तो आरोप लगाने वालों के ऊपर एक हजार करोड़ रुपए का मानहानि का मुकदमा करूंगा।
दरअसल अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए बने श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से खरीदी गई एक जमीन में करोड़े घोटाले के आरोप लगे हैं। अयोध्या से समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक पवन पांडेय और आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह इसको लेकर ज्यादा मुखर हैं। कांग्रेस और दूसरी पार्टियों ने भी इस मामले में जांच की मांग की है। आरोप हा कि पहले वही जमीन 2 करोड़ में बिकी और कुछ देर बाद फिर उसी जमीन को साढ़े 18 करोड़ में राम मंदिर ट्रस्ट को बेचा गया। इसी को लेकर कई तरह के सवाल किए जा रहे हैं।

Share:

Next Post

आज है धूमावती जयंती, जानें कौन थी मां धूमावती और कैसे करें पूजा

Fri Jun 18 , 2021
मां पार्वती (Maa Parvati) के अत्यंत उग्र रूप को धूमावती के नाम से जाना जाता है। इनके अवतरण दिवस को धूमावती जयंती (Dhumavati Jayanti) के रूप में मनाया जाता है। पंचांग के अनुसार, ज्येष्ठ मास की शुक्ल पक्ष की अष्टमी को यह जंयती मनाई जाती है, इस वर्ष आज यानि 18 जून को मनाई जा […]