बड़ी खबर

11 लाख लोगों ने देखी राहुल गांधी की पंजाब वर्चुअल चुनावी रैली


लुधियाना । पंजाब (Punjab) में कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) द्वारा लुधियाना से संबोधित ‘आवाज पंजाब दी’ (‘Awaaz Punjab Di’) नामक एक वर्चुअल चुनावी रैली (Virtual Election Rally) ने सोशल मीडिया पर 11 लाख लोगों (11 Lakh People) द्वारा लाइव टेलीकास्ट देखे जाने (Watched) के बाद सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। रविवार को वर्चुअल रैली का आयोजन किया गया।


कांग्रेस के सोशल मीडिया प्रमुख रोहन गुप्ता ने कहा कि रैली के बारे में अनोखी बात यह थी कि राहुल गांधी के फेसबुक पेज पर एक साथ रैली को लाइव देखने वाले 90,000 से अधिक लोगों की भीड़ थी। 8.8 लाख लोगों ने अपने विचार साझा किए, 42,000 टिप्पणियां, 1.1 मिलियन पहुंच और 6000 शेयर, जो इसे सबसे सफल वर्चुअल रैलियों में से एक बनाता है।रैली को पंजाब के सभी जिलों में लाइव एलईडी स्क्रीन के साथ वर्चुअल माध्यमों या फेसबुक, इंस्टाग्राम, ट्विटर, यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर प्रसारित किया गया था।पार्टी ने दावा किया कि फेसबुक लाइव पर 90,000 लाइव व्यू भारत के किसी भी राजनीतिक नेता के लिए अभूतपूर्व हैं, जो रैली के बारे में व्यापक प्रभाव और जिज्ञासा को दशार्ता है।

2022 के पंजाब विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस के लिए मुख्यमंत्री पद के चेहरे की घोषणा के रूप में रैली ने भारी उत्सुकता पैदा की। चरणजीत सिंह चन्नी को राहुल गांधी ने राज्य के मुख्यमंत्री पद का चेहरा घोषित किया था। गांधी ने अपने संबोधन के दौरान कहा कि यह पंजाब का फैसला है। यह मेरा फैसला नहीं है। मैंने फैसला नहीं किया। उन्होंने चन्नी की विनम्र पृष्ठभूमि के लिए उनकी प्रशंसा की।
मुख्यमंत्री के तौर पर अपने नाम की घोषणा पर भावुक होते हुए चन्नी ने कहा कि वह हमेशा ईमानदार रहे हैं और कभी किसी से पैसे नहीं लिए। वह हमेशा ईमानदारी से काम करते रहेंगे।

Share:

Next Post

Covid 19 : Delta Variant ने बढ़ाया अस्थानिक गर्भावस्था का जोखिम, जान का खतरा ज्यादा

Mon Feb 7 , 2022
नई दिल्ली। कोरोना वायरस (corona virus) के अब तक 400 से भी ज्यादा स्वरूप पूरी दुनिया में मिल चुके हैं लेकिन इनमें से कुछ ही जन स्वास्थ्य के लिहाज से गंभीर हैं। इन्हीं में से एक डेल्टा स्वरूप (Covid 19 Delta Variant) है जिसने गर्भवती महिलाओं का जोखिम बढ़ाया दिया है। इस स्वरूप की वजह […]