बड़ी खबर

15 अगस्त कार्यक्रम में शामिल होंगे 1800 मेहमान, नर्स, किसान और मछुआरे होंगे स्पेशल गेस्ट

नई दिल्‍ली (New Delhi) । 15 अगस्त को लाल किले (Red Fort) की प्राचीर से स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) राष्ट्र को संबोधित करेंगे। उन्होंने सुनने के लिए और इस कार्यक्रम शामिल होने के वास्ते विशेष अतिथियों की लिस्ट तैयार की जा रही है। लगभग 1800 लोगों को आमंत्रण पत्र (Invitation Letter) भेजने की तैयारी है। इन विशिष्ट अतिथियों में इस साल 50 नर्सें और उनके परिवार के लोग भी शामिल हैं। सरकार का मकसद समाज के हर वर्ग के लोगों को इस कार्यक्रम में शामिल करना है।


दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल की वरिष्ठ नर्सिंग अधिकारी निधि बेला ने कहा, “यह अच्छा है कि नर्सिंग पेशे को सम्मान दिया जा है। कोविड के बाद लोग अस्पताल को चलाने में नर्सों के महत्व के बारे में अधिक जागरूक हो गए हैं। उसके परिवार के साथ समारोह में भाग लें।”

सविता रानी फरीबाद के बादशाह खान सिविल अस्पताल में नर्सिंग अधिकारी के रूप में काम करती हैं। वह भी इस कार्यक्रम में आमंत्रित सदस्य हैं। कोविड-19 संकट के दौरान उनके उत्कृष्ट कार्य के लिए नर्सिंग दिवस पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू द्वारा उन्हें सम्मानित भी किया गया है।

हिंदू राव अस्पताल में सहायक नर्सिंग अधीक्षक वीरमती को भी 15 अगस्त के समारोह में शामिल होने के लिए भी आमंत्रित किया गया है। वह कोविड-19 प्रबंधन की प्रभारी थीं। उन्होंने कहा, “महामारी एक कठिन दौर था। हमने अपने प्रयासों से इसे आसान बनाया। कभी-कभी अपने परिवार की जरूरतों को त्यागने की भी नौबत आई। मुझे खुशी है कि सरकार हमें इस प्रतिष्ठित कार्यक्रम में विशेष अतिथि के रूप में आमंत्रित करके हमारे प्रयासों को सम्मान दे रही है।”

आपको बता दें कि नर्स के अलावा स्वतंत्रता दिवस समारोह में आमंत्रित सदस्यों में गांवों के सरपंच, शिक्षक, किसान और मछुआरे भी शामिल हैं।

Share:

Next Post

हर घर फहराएं तिरंगा, PM मोदी ने स्वतंत्रता दिवस से पहले की लोगों से अपनी DP बदलने की अपील

Sun Aug 13 , 2023
नई दिल्ली। भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने का जश्न मनाते हुए ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के अवसर पर पीएम मोदी ने पिछले साल 22 जुलाई को ‘हर घर तिरंगा’ अभियान शुरू किया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को देश से इस साल 13 से 15 अगस्त तक ‘हर घर तिरंगा’ आंदोलन […]