देश बड़ी खबर

राम मंदिर निर्माण के लिए अब तक जमा हुई 2100 करोड़ की धनराशि

अयोध्या। श्रीराम जन्मभूमि (Shriram janmabhoomi ) पर मंदिर निर्माण के लिए मकर संक्रांति से देशभर में शुरू हुआ निधि समर्पण अभियान शनिवार को संपन्न हो गया। अब तक 2100 करोड़ रुपए की धनराशि श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के विभिन्न खातों में पहुंची है। अभी यह आंकड़ा और बढ़ेगा क्योंकि देश के दूर-दराज समेत अन्य इलाकों से समर्पित निधि अगले दो-तीन दिनों में बैंक तक पहुंचेगी। अब विदेशों में रहने वाले रामभक्त भी इस अभियान में शामिल हो सकें, इस पर जल्द ही ट्रस्ट की अगली बैठक में निर्णय लिया जाएगा। ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष गोविन्ददेव गिरी ने यह जानकारी दी है।

उन्होंने बताया कि राम मंदिर निर्माण के लिए चलाए गए निधि समर्पण अभियान का शनिवार को आखिरी दिन था। पूरे देश में व्यापक स्तर पर चलाये गए अभियान में देश के सभी जाति एवं वर्ग के साथ गरीब लोग भी जुड़ सकें इसके लिए रसीद के साथ 10, 100 और 1000 रुपये का कूपन जारी किया गया था। अब तक 2100 करोड़ की धनराशि ट्रस्ट के खाते में जमा हो चुकी है। 
ट्रस्ट कोषाध्यक्ष गोविन्ददेव गिरी (Govinddev Giri) ने बताया कि अभी भी बड़ी संख्या में चेक और कैश जमा होने हैं। क्योंकि आज निधि समर्पण अभियान का आखरी दिन है। दो दिन बैंक बंद हैं। ऐसे में अभी और भी धन रामलला के निमित्त आना बाकी है। राम मंदिर निर्माण में देश के ही नहीं बल्कि विदेश में रहने वाले राम भक्त भी शामिल हो सकें, इसके लिए जल्द ही फैसला लिया जाएगा। 
 
ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष के मुताबिक विदेशों रहने वाले लोग इस अभियान को और आगे चलाने की मांग कर रहे हैं लेकिन इसका निर्णय ट्रस्ट के द्वारा ही लिया जा सकता है।  एजेंसी
Share:

Next Post

Twitter CEO पर फिर भड़की Kangana Ranaut

Sun Feb 28 , 2021
अपने बेबाक बयानों के कारण हमेशा चर्चा में रहने वाली कंगना रनौत ने एक बार फिर से ट्विटर के सीईओ (Twitter CEO) जैक डोर्सी पर जमकर भड़की है। दरअसल कंगना (Kangana Ranaut) से हाल ही में एक ट्विटर यूजर ने पूछा कि एक फैन ट्वीट कर पूछा कि क्या कंगना (Kangana Ranaut) को ट्विटर पर […]