खेल

मोहम्मद शमी समेत 26 खिलाड़ियों को मिला अर्जुन अवॉर्ड

नई दिल्ली: इंजरी के चलते टीम इंडिया (Teem India) से दूर रहकर भी मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) छाए हैं. उनके छाने की वजह है, उन्हें मिला देश का दूसरा सबसे बड़ा खेल पुरस्कार. भारत के इस तेज गेंदबाज को अर्जुन अवॉर्ड (Arjun Award) से नवाजा गया है. शमी को ये सम्मान राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू (President Draupadi Murmu) से मिला. शमी इस अवॉर्ड को पाने वाले 46वें मेंस क्रिकेटर हैं. वहीं अगर इसमें इस अवॉर्ड को पाने वाली 12 महिला क्रिकेटरों को भी जोड़ दें तो वो ये सम्मान पाने वाले देश के 58वें क्रिकेटर हैं. शमी के अलावा अर्जुन अवॉर्ड से 25 और खिलाड़ियों को नवाजा गया है.


अर्जुन अवॉर्ड के लिए शमी का नाम पहले से नामित हो चुका था, जिसके लिए वो काफी उत्साहित भी थे. उन्होंने इस खास पल को अपने सपने के साकार होने वाला लम्हा करार दिया था. शमी ने कहा था कि जिंदगी बीत जाती है पर ये अवॉर्ड नहीं मिलता. ये मेरी खुशनसीबी है कि मुझे ये मिलने जा रहा है.

शमी बने देश के ‘अर्जुन’
अर्जुन अवॉर्ड देश का दूसरा सबसे बड़ा खेल पुरस्कार होता है, जो कि खिलाड़ियों को बीते सालों में किए कमाल के प्रदर्शन के दम पर मिलता है. और, इस बार शमी को इसके लिए चुना गया क्योंकि उन्होंने क्रिकेट के मैदान पर अपने प्रदर्शन से झंडे गाड़े थे. उनका सबसे बेहतरीन प्रदर्शन वनडे वर्ल्ड कप 2023 में दिखा था, जहां वो सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे थे.

Share:

Next Post

मेगा ब्लॉक के कारण छह और ट्रेनें रद्द

Tue Jan 9 , 2024
रेलवे ने यात्रियों को दिया एक और झटका… इन्दौर। एक के बाद एक लिए जा रहे मेगा ब्लॉक के कारण इंदौर आने-जाने वाली ट्रेनों के लगातार निरस्त होने का सिलसिला जारी है। अब आगरा मंडल के मथुरा में लिए गए मेगा ब्लॉक के कारण इंदौर से संबद्ध छह और ट्रेनों को निरस्त कर दिया गया […]